Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

धौलपुर,नर्सेज ने 11 सूत्रीय मांगपत्र को लेकर चिकित्सा मंत्री को भेजा ज्ञापन

रिपोर्टर @ रोहित शर्मा -नर्सेज कर रही गुहार, सरकार नही सुन रही पुकार धौलपुर। राजस्थान राज्य नर्सेज एसोसिएशन एकीकृत के प्रांतीय नर्सेज लाम्...

रिपोर्टर @ रोहित शर्मा
-नर्सेज कर रही गुहार, सरकार नही सुन रही पुकार
धौलपुर। राजस्थान राज्य नर्सेज एसोसिएशन एकीकृत के प्रांतीय नर्सेज लाम्बन्धी अभियान के अंतर्गत  को मनिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के नर्सेज प्रतिनिधिमंडल ने जिला एलएचवी समन्वयक सोसम्मा बर्गीस  एवम् जिलाध्यक्ष हरिओम शर्मा के नेतृत्व में चिकित्सा अधिकारी प्रभारी डॉक्टर डॉक्टर संगीता गुप्ता के माध्यम से चिकित्सा मंत्री के नाम ज्ञापन सोपा।

यह जानकारी देते हुए एसोसिएशन के जिला सोशल मीडिया प्रभारी रमाकांत कौशिक ने बताया कि प्रदेश में 6822 बिलोपित पदों को पुनर्जीवित करने  ,छटबे बेतन आयोग की विसंगतियों को दूर कर सातवे बेतन आयोग को लागू करने,  बंचित एवम् संविदा नर्सेज को नियमित करने,निजी चिकित्सालयों में कार्यरत नर्सेज को उच्चतम न्ययालय एवम् केंद्र सरकार के आदेशानुसार न्यूनतम 20000 रूपये मासिक बेतन को राज्य में लागू कराने ,ग्रामीण चिकित्सालयो को एक पारी में खोलने , नर्सेज को दवाई लिखने का अधिकार देने ,नर्सिंग स्टाफ का पदनाम नर्सिंग ऑफिसर करने , राज्य में अलग नर्सिंग निदेशालय खोलने ,प्रोवेसनरी नर्सेज को पूर्व की भाँति पूरा बेतन देने, 2009 एवम् इसके बाद नियमित हुए सभी नर्सेज को संबिदा सेवा काल को सेवा में जोड़ने ,बी एस सी नर्सिंग को दो अतिरिक्त बार्षिक बेतन बृद्धि देने, बर्तमान हालात में नर्सेज के जॉब चार्ट को अपडेट करने ,लंबित पदोन्नतियो को करने, जिला मुख्यालयो पर रियायती दरों पर नर्सिंग कॉलोनी की स्थापना करने ,जिला चिकित्सालयों में महिला कर्मचारियों हेतु क्रेच स्थापित करने, नर्सिंग कर्मियो के ड्रेस को सहायक कर्मचारियों एवम् बाहन चालको से अलग करने जैसी मांगों को  लेकर 17 से लगातार सभी ब्लॉक सी एम एच ओ, पीएमओ एवम् सी एम एच ओ एवम् सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारियो के द्वारा चिकित्सा मंत्री मुख्यमंत्री एवम् मुख्य शासन सचिव को ज्ञापन भेजे जा रहे है। 
नर्सेज सभा को प्रदेश महामन्त्री पुरुषोत्तम कुंभज, संभागीय प्रवक्ता  जितेंद्र कुमार  ब्लॉक महामन्त्री रामावतार कुशवाह राजेंद्र राठौड़ लक्ष्मीकांत सुबोध ने संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के नर्सेज कर्मचारियों को आंदोलन के लिये मज़बूर कर रही है जहाँ एक और चिकित्सलयो में काम की अधिकता को देखते हुए नर्सेज कर्मियो की कमी है बही दूसरी और नर्सिंग कर्मियो के पदों को विलोपित करना अमानवीय है । सभी बक्ताओ ने एक स्वर में सरकार से संगठन के साथ तुरन्त प्रभाव से प्रमुख शासन सचिव एवम् मंत्रिमंडलीय बार्ता करने की मांग की।
आज ज्ञापन देने बालो में नारायणी राठौड़ सुशीला देवी शशि शर्मा मुन्नी बंशल सुनीता शशि ठाकुर मार्था छाया कंचन सुनीता मित्तल लक्ष्मण सिंह धनीराम शर्मा बृजेश त्यागी कमलेश व्यास नीलम शुक्ला समेत कई नर्सेज कर्मी शामिल थे।

कोई टिप्पणी नहीं