Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

श्रीब्राह्मण स्वर्णकार समाज सामूहिक विवाह 12 दिसम्बर को

रिपोर्टर @ शिवप्रकाश सोनी बाड़मेर। अखिल भारतीय श्रीब्राह्मण स्वर्णकार समाज की बाबा रामदेव सामूहिक विवाह समिति की ओर से आगामी 12 दिसम्बर को क...

रिपोर्टर @ शिवप्रकाश सोनी
बाड़मेर। अखिल भारतीय श्रीब्राह्मण स्वर्णकार समाज की बाबा रामदेव सामूहिक विवाह समिति की ओर से आगामी 12 दिसम्बर को क्षेत्र के रामदेवरा में द्वितीय सामुहिक विवाह का आयोजन किया जाएगा।सामूहिक विवाह के सफल आयोजन को लेकर बाड़मेर व् आसपास के स्वर्णकार बन्धुओ से सम्पर्क कर उन्हें कार्यक्रम में पहुचने का न्योता दिया जा रहा हैं।

सामूहिक विवाह कार्यक्रम में पांच जोड़ों का विवाह संपन्न करवाया जाएगा। समिति के मार्ग दर्शक मण्डल के सदस्य मेवाराम सोनी ने बताया कि गत वर्ष समिति का गठन कर 25 जुलाई को प्रथम सामुहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन रामदेवरा में आयोजित किया गया था।श्री ब्राह्मण स्वर्णकार समाज बाड़मेर के अध्यक्ष मोहन लाल सोनी ने बताया की सामूहिक विवाह समिति के अध्यक्ष प्रेम सोनी फलोदी के नेतृत्व में द्वितीय सामुहिक विवाह को लेकर गत पांच माह से तैयारियां की जा रही है। उन्होंने बताया कि आगामी 12 दिसम्बर को रामदेवरा में सामूहिक विवाह आयोजित होगा। समिति के शिव प्रकाश सोनी ने बताया कि सामूहिक विवाह के दौरान दो दिनों तक विभिन्न सामाजिक व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। जिसमे 11 दिसम्बर को शाम साढ़े छह बजे कवि सम्मेलन आयोजित होगा, जिसमें स्वर्णकार समाज के कई ख्यातनाम कवि शिरकत करेंगे वही रात्रि साढ़े आठ बजे महिला संगीत का कार्यक्रम होगा जिसमें महिला मंडल सोजत सिटी व फलोदी की ओर से गीतों का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इसी तरह 12 दिसम्बर को विनायक स्थापना, वर-वधू बंदोली, पाणीग्रहण संस्कार, आशीर्वाद समारोह व विदाई समारोह आयोजित होगा।शिव प्रकाश सोनी ने बताया की सामूहिक विवाह कार्यक्रम में देश के अलग-अलग हिस्सों से बड़ी संख्या में ब्राह्मण स्वर्णकार समाज के लोग शिरकत करेंगे।शिव प्रकाश सोनी ने कहा की इस तरह के आयोजनों से समाज में ना सिर्फ फिजूल खर्चो से छुटकारा मिलेगा बल्कि समाज में फेली कुरीतियो से भी बचा जा सकेगा व् इस तरह के आयोजनों से एक मंच एक स्थान पर अलग अलग जगहों से आने वाले समाज के लोगो का एक दूसरे से परिचय होगा नई मुलाकाते होगी और होंगे सम्बन्ध, और सम्बन्ध होंगे मजबूत ।
ये पांच जोड़े बंधेंगे परिणय सूत्र में शिव प्रकाश सोनी ने बताया कि सामुहिक विवाह में पांच जोड़ों का पंजीयन किया गया है, जिसमें अनिलकुमार सोइंतरा व ममता समदड़ी, मनोज कुमार अहमदाबाद व खुशबु जोधपुर, सुरेशकुमार आहोर व रिंकु कुमारी बालेसर, विकास जोधपुर व कंचन जोधपुर तथा राणुलाल बाड़मेर व वर्षाकुमारी अहमदाबाद परिणय सूत्र में बंधेंगे। कार्यक्रम को लेकर सभी तेयारिया कर ली गई हे वही सामूहिक विवाह समिति की टीम के लोग अपनी पूरी मेहनत व् लग्न से कार्यक्रम के सफल आयोजन में जुटे हे और प्रयासरत हे की अधिक से अधिक अलग अलग गावो व् शहरों में पहुच समाज के लोगो को कार्यक्रम में आने के लिए आमन्त्रित करे ।बाड़मेर समाज के अध्यक्ष मोहन लाल सोनी ने भी बाड़मेर समाज के लोगो से रामदेवरा में होने वाले सामूहिक विवाह कार्यक्रम में अधिक से अधिक लोगो को पहुचने का सन्देश दिया हैं।

कोई टिप्पणी नहीं