Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

राज्य लोक उपापन पोर्टल के विविध पहलुओं से अवगत कराया

-जिला कोषाघिकारी जसराज चौहान ने दी लोक उपापन पोर्टल के बारे में हैंडज आन टेनिंग  बाड़मेर, 07 नवंबर। वित विभाग ने 29 सितंबर से राज्य लोक उपा...

-जिला कोषाघिकारी जसराज चौहान ने दी लोक उपापन पोर्टल के बारे में हैंडज आन टेनिंग 

बाड़मेर, 07 नवंबर। वित विभाग ने 29 सितंबर से राज्य लोक उपापन पोर्टल का नवीन वर्जन लागू किया है। इसमंे उपापन से संबंधित सूचनाआंे एवं दस्तावेजांे को प्रकाशित किए जाने के लिए यूजर फ्रेंडली नवीन फीचर्स सम्मिलित किए गए है। जिला कोषाधिकारी जसराज चौहान ने सोमवार को कलेक्ट्रेट कांफ्रेस हाल मंे राज्य लोक उपापन पोर्टल संबंधित प्रशिक्षण के दौरान यह बात कही।

कोषाधिकारी चौहान ने कहा कि इस पोर्टल मंे एक नवीन फीचर यह भी शामिल किया गया है कि उपापन संस्था को किसी भी प्रकार प्रशिक्षण की आवश्यकता महसूस होती है तो उच्चाधिकारियांे को आनलाइन रिक्वेस्ट भेज सकते है। उन्हांेने कहा कि उपापन संस्थाएं इसके लिए एसपीपी पोर्टल पर उपलब्ध चेंज रिक्वेस्ट फार्म के माध्यम से अपने नोडल अधिकारी को प्रशिक्षण देने के लिए आनलाइन रिक्वेस्ट कर सकते है। उन्हांेने कहा कि अगर अधिक जानकारी की आवश्यकता होने पर राज्य उपापन सुविधा प्रकोष्ठ से अनुरोध किया जा सकता है।
चौहान ने कहा कि चूंकि राज्य लोक उपापन पोर्टल पर सूचनाएं, दस्तावेज प्रकाशन किए जाने का अनिवार्य प्रावधान है। ऐसे मंे प्रत्येक विभाग मंे कार्यरत समस्त उपापन संस्थाआंे का पंजीयन पोर्टल पर कराया जाना जरूरी है। प्रशिक्षण के दौरान प्रोजेक्टर के जरिए राज्य लोक उपापन पोर्टल के विविध पहलूआंे के बारे मंे विस्तार से जानकारी दी गई। इसमंे जिले भर की उपापन संस्थाआंे ने भाग लिया।

कोई टिप्पणी नहीं