Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

दंबग एस डी एम ने अवैध अतिक्रमण पर चलाया बुलडोजर

रिपोर्टर @ सवाई परिहार बाड़मेर/बालोतरा/पचपदरा। कस्बे के पाटोदी चौराहा पर काफी समय से ग्रामीणों ने सड़क पर ही अतिक्रमण कर रखा था जिसे राहगी...

रिपोर्टर @ सवाई परिहार
बाड़मेर/बालोतरा/पचपदरा। कस्बे के पाटोदी चौराहा पर काफी समय से ग्रामीणों ने सड़क पर ही अतिक्रमण कर रखा था जिसे राहगीरों को सड़क पर चलना बड़ा मुश्किल हो गया था। आख़िर शनिवार सुबह बालोतरा उपखण्ड अधिकारी प्रभातिलाल जाट इसी चौराहा से निकल रहे थे उस वक्त प्रभातिलाल जाट अपने पास ही गाडी मे बैठे पचपदरा पटवारी विरेन्द्रसिह को बताया की यह सारे सड़क पर अतिक्रमण कर बैठे है इने तुरन्त आज ही हटाया जाये जिसे आमजन को कोई परेशानी नही झेलनी पड़े।
जिसे देखते ही पचपदरा पटवारी ने ग्राम पंचायत पचपदरा के ग्राम सचिव वागाराम पटेल को पंचायत के सफाई कर्मचारी एवं जेसीबी मशीन को मौके पर बुला कर हाथों-हाथ अतिक्रमण हटाने की कारवाई शुरु की गई जिसे देखकर पचपदरा वासियों का मौके पर रैला उमड़ता नजर आने लगा।
सभी पचपदरा वासी उपखण्ड अधिकारी की तारीफ करते फुले नही समाये जा रहे थे। जो काम ग्राम पंचायत पचपदरा को करने चाहिए थे वो काम आज बालोतरा उपखण्ड अधिकारी ने कर दिखाया। पचपदरा ग्राम पंचायत के पुर्व उपसरपंच राकेश ओसवाल की चार दिवारी सड़क के बीच हो रखी थी जिसे देख कर उपखण्ड अधिकारी ने तुरन्त जेसीबी मशीन से हटाकर सडक को अतिक्रमण से मुक्त किया एवं भूतपूर्व उपसरपंच द्वारा बार बार खिचतान करने पर आखिर उपखण्ड अधिकारी ने मोके पर खड़े पचपदरा थाने के पुलिस कांस्टेबल को कहकर उपसरपंच को थाने भेजा गया।
जाट ने बताया की मै जो भी कार्य करुगा वो गांव हित के लिए करूँगा इसलिये ज्यादा राजनीति मत छाटो फिर भी नही मानने पर आखिर जब तक पूर्व उपसरपंच का अतिक्रमण हटाया गया तब तक पचपदरा पुलिस थाने पूर्व उपसरपंच को बिठाया गया जिसे पाटोदी चौराहा के आस पास में वर्षो से किये गए सभी दूकाने के आगे बने ओटे पावटिये एवं सीढिया सब हटाकर पचपदरा को अतिक्रमण मुक्त किया गया ताकि पाटोदी जाने वाले सैकड़ो वाहनों एवं राहगीरों के बीच नोक जोक होती रहती थी। पैदल जाने वाले मरीजो को वाहनों के बीचों बीच से गुजरना पड़ता है।
आज मोके पर सभी आस पास के ग्रामीणों द्वारा प्रशासन की तारीफ करते नज़र आये उपखण्ड अधिकारी ने पचपदरा बिजली घर कर्मचारियों को मोके पर बुलाकर सड़क के बीच पर लगे विद्युत के खम्भे को हाथों-हाथ सड़क के किनारे लगाने के निर्देश दिए साथ ही पचपदरा ग्राम पंचायत के ग्राम सचिव एवं सरपच को पचपदरा मुख्य बाजार से अतिक्रमण हटाने के लिए कड़े निर्देश दिए गए।
एसडीएम ने बताया की एक सप्ताह भर के अन्दर अन्दर  सभी दुकानदारों को नोटिस देकर अपनी अपनी दुकानो के आगे अतिक्रमण हटाया जाये वरना में खुद मौके पर आकर अतिक्रमण हटाऊगा इस कार्यवाही को देखते हुये पचपदरा मे खुशी की लहर छा गई। इस मोके पचपदरा पटवारी विरेन्द्रसिह ग्राम सचिव वागाराम पटेल पचपदरा सरपंच विजयसिह खारवाल पचपदरा उपसरपंच डुगर देवासी मण्डापुरा सरपंच प्रेमप्रकाश भील मण्डापुरा वार्ड पंच नारायणलाल पुर्व वार्ड पंच डालाराम प्रजापत पचपदरा के ग्रामीण एवं पंचायत सफाई निरक्षक सुद्य्दीलाल रति, सफाई कर्मचारी मनोहर रति श्रवण रति, सहित बड़ी संख्या में लोग मोजुद रहे। इस मौके पर हाजिर लोगो दारा अपने मोबाइल से नज़ारे को कैद करके खूब मोदी के सर्जिकल अतिक्रमण मुहीम नाम तक भी दिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं