Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

कांग्रेस ने देश को गर्त मे डाला-गृहमंत्री कटारिया

रिपोर्टर @ बंशीलाल चौधरी -न खाने दूंगा और न खाउंगा की बात आज सच साबित हो रही हैं -पाटोदी में भाजपा का स्नेह मिलन समारोह कई मंत्रियों ने की...

रिपोर्टर @ बंशीलाल चौधरी
-न खाने दूंगा और न खाउंगा की बात आज सच साबित हो रही हैं
-पाटोदी में भाजपा का स्नेह मिलन समारोह कई मंत्रियों ने की शिरकत

बाड़मेर/बायतु/पाटोदी। भारतीय जनता पार्टी पाटोदी मंडल की ओर से शनिवार को मेडिवासन स्थित बालाजी मंदिर के सामने दीपावली स्नेह मिलन, शहीदों को श्रद्वांजलि के साथ कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन परेउ मंहंत उंकार भारती के सानिध्य में किया गया। सम्मेलन को संबोधित करते हुए गृहमंत्री गुलाबचंद कटारियां ने कहा कि देश मंे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक नई लहर छेडी हैं जिसमें देश का विकास और उत्थान हो रहा हैं, उन्होेने कहा कि प्रधानम़त्री ने न खाउंगा और न खाने दूंगा की जो बात कही थी वो आज सच्च साबित हो रही हैं, कटारिया ने 500 व 1000 हजार के नोट बंद किये जाने का स्वागत करते हुए कहा जिन्होने काली कमाई के रूपये नोट जमा करके रखे थे, उनको नींद नही आ रही हैं तथा घरों मंे जमा धन बाहर आ रहा हैं, इससे देश की अर्थव्यवस्था सुधरेगी और आने वाले समय में प्रत्येक नागरिक का उत्थान होगा। उन्होने कहा कि जो व्यक्ति आम आदमी का दर्द समझ सकता हैं, उसकोे दुनिया की कोई ताकत नही हिला सकती हैं। कटारियां ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहते कहा कि 60 साल के राज मंे हमे गुलामी की जिन्दगी जीने पर मजबूर कर दिया।
ईमानदारी से सेवा करोगे तो गरीबों की दुआ मिलेगी
गृह मंत्री कटारिया ने जनप्रतिधियों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि चुनावों के समय जो वादे जनता से किये उनको पूरा करने के लिए ईमानदारी से काम करना होगा, यदि मन के शंका रखी और जनता को शिरोधार्य नही माना तो गरीब की हाय आपके लिए बहुत खराब होगी। उन्होेने प्रदेश में नई पंचायत समितिओं और ग्राम पंचायतों के पुर्नगठन को लेकर कहा कि जो छोटी पंचायते बनी हैं यह विकास का आधार बनेगी और इससे जनता को राहत मिलेगी। 
सम्मेलन को संबोधित करते हुए राजस्व राज्य मंत्री अमराराम चौधरी ने कहा कि राज्य सरकार की जनकल्याण की योजनाओं का लाभ उठावे राज्य सरकार ग्राम पंचायत स्तर पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय पंचायत शिविरों के माध्यम से ग्राम पंचायतों मंे ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण हो रहा हैं, उन्होने ने कहा कि जल्द ही गांवों में पुराने रास्तों के विवाद सुलझाये जाएंगे।
कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पंचायती राज मंत्री सुरेन्द्र गोयल ने कहा कि राज्य सरकार और पंचायती राज पर विशेष जोर देते हुए कहा कि मनरेगा में योजना में घर-घर टांके बनाये जा रहे हैं, स्वच्छ भारत अभियान के तहत शौचालयों का निर्माण करवाया जा रहा हैं। प्रदेश में नई पंचायतें ग्रामीण विकास का आधार बन रही हैं। 
समारोह को संबोधित करते हुए राजस्थान मदरसा बोर्ड की अध्यक्षा मेहरूनिशा टांक ने कहा कि भारती की आजादी में मुस्लिमों ने भी बराबरी से भागीदारी निभाई हैं, आजादी की शुरूआत टीपू सुल्तान की थी, आज देश मंे शहीद होने वाले की जाति नही हैं, भारतीय जनता पार्टी भी हिन्दु मुस्लिम को साथ लेकर चल रही हैं, मै मुसलमान की बेटी हूं भाजपा ने मुझे राज्य मंत्री का दर्जा दिया हैं, इससे साफ हैं कि यहां पर सभी समुदाय के लोग दिख रहे हैं। उन्होने ने वंदेमातरम और जरा याद करो कुर्बानी देशभक्ति गाने भी गाये।
जनता को मीठा पानी और हर घर होगा बिजली से रोशन
सम्मलेन को संबोधित करते हुए कि बायतू विधायक एवं भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष कैलाश चौधरी ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र मंे आने वाले समय में मीठा पानी और घर-घर बिजली पहुंच जाएगी। विधायक ने आने वाले सभी मेहमानों का स्वागत करते हुए आभार व्यक्त किया। 
समारोह को भाजपा जिलाध्यक्ष कानसिंह कोटडी, किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष बाबूसिंह राजगुरू, भाजपा प्रदेश मंत्री कैलाश मेघवाल, एबीवीपी के पूर्व महामंत्री जोगेन्द्र राजगुरू, भाजपा पाटोदी मंडल अध्यक्ष नख्तसिंह कालेवा सहित कई वक्ताओं ने संबोधित किया। समारोह का संचालन विनोद आचार्य ने किया।
शहीदों को दी श्रद्धांजलि
कार्यक्रम के शुरूआत में शहीदों के सम्मान में दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी। कार्यक्रम में हाल ही में शहीद हुए बायतू के लाल प्रेमसिंह सारण की शहादत को याद किया गया।
ये रहे उपस्थित
कार्यक्रम में चौहटन प्रधान कुंभाराम सेंवर, भाजपा महांत्री अशोक सालेचा, सरपंच संघ अध्यक्ष अमरेखां, पपीया बानों, भाजपा प्रवक्ता मिश्रीमल आचार्य, समाजसेवी पुरखाराम चांदोरा, जिला महामंत्री रमेश प्रजापत, गुमानसिंह, गजेन्द्र करण, कंकू देवी प्रजापत, अबुखां, साबूखां, सवाईसिंह, जेताराम प्रजापत, विकास शर्मा, बेबी देवी बाघमार, करनाराम मांजू, भंवरे खां सहित हजारों की संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।
कई संगठनों ने दिये ज्ञापन
कार्यक्रम के बाद अपनी मांगो लेकर कई संगठनों ने मंत्रियों को ज्ञापन सौंपे। राजस्थान मदरसा पैराटीचर्स संघ, विद्यार्थी मित्रों, शिक्षाकर्मियों द्वारा ज्ञापन सौंपे गये।

प्रभारी मंत्री गोयल पहुंचे शहीद के घर परिजनों को सात्वनां दी
गिडा। बाडमेर जिले के प्रभारी मंत्री सुरेन्द्र गोयल शनिवार दोपहर गिडा क्षेत्र के शहर गांव में शहीद प्रेमसिंह सारण के घर पहुंचे और शहीद के परिजनों का सात्वनां दी।

कोई टिप्पणी नहीं