Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेर,सीमान्त के गांधी हादी को याद किया

रिपोर्टर @ जसवंत सिंह चौहान बाड़मेर/गागरिया 06 नवम्बर। सादगी और शान्ति के स्तंभ सीमान्त गांधी के नाम से मशहूर मरहूम अब्दुल हादी की छठी पूण्य...

रिपोर्टर @ जसवंत सिंह चौहान
बाड़मेर/गागरिया 06 नवम्बर। सादगी और शान्ति के स्तंभ सीमान्त गांधी के नाम से मशहूर मरहूम अब्दुल हादी की छठी पूण्य तिथि पर कई आयोजन हुए। गागरिया स्थित पीएचसी सेन्टर में मरीजो को फल एवं बिस्कीट वितरित किये गए।

गागरिया कांग्रेस के बुथ कार्यकर्ता शकुर खां ने बताया कि मरहुम हादी साहब की 06 पुण्य तिथि पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से गागरिया में श्रद्धाजंलि समारोह का आयोजन किया गया। समोराह को सम्बोधित करते हुए शकुर खां ने कहा कि अब्दुल हादी साहब की बातें और उनके कहे वचन आज भी लोगों के बीच मिशाल के रूप में कहे और सुने जाते हैं। उन्होने हादी साहब की जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि जब यह सिमान्त इलाका क ख ग घ ड़ की परिभाषा नही जानता था, न ही राजनीति शब्द का राज जानता था। तब मरहूम अब्दुल हादी साहब ने तत्कालीन विधानसभा क्षेत्र सांचोर (वर्तमान में जालोर) डिस्ट्रिक्ट में पड़ता हैं। वहां से चुनाव के लिए आवेदन किया था। उन्होने शिक्षा के प्रति और बेदार इलाके को संवारने के लिए हरसंभव प्रयास किए थे। इस अवसर पर ईमाम खा, नबाब खा, सियाई वाखु खा, मोईन खान, अदरमान लखड़ीयाली, सकूर खान सोकत बागलेसर, लाला खान एवं समस्त युवा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं