Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

दबंग एसपी पंकज चौधरी का शानदार कदम,सरकार ने फील्ड पोस्टिंग नहीं दी तो क्या स्टेट से ही फील्ड का काम शुरू कर दिया

राजस्थान। अब आपको डरने या घबराने की कोई जरुरत नहीं हैं अगर आपके इलाके के थाने में पुलिस आपके साथ व्यवहार अच्छा नहीं करे तो अाप घर बैठे पुल...

राजस्थान। अब आपको डरने या घबराने की कोई जरुरत नहीं हैं अगर आपके इलाके के थाने में पुलिस आपके साथ व्यवहार अच्छा नहीं करे तो अाप घर बैठे पुलिस अधिकारियों तक उनकी शिकायत पहुंचा सकते हैं। शिकायत पर कार्रवाई भी होगी। स्टेट क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (एससीआरबी) ने पुलिस की वेबसाइट पर फीडबैक ऑप्शन शामिल किया है। खास बात है कि इस फीडबैक की मॉनीटरिंग लगातार हो रही है और किसी थाने की परफॉर्मेंस या फीडबैक खराब आया तो उसका स्पष्टीकरण भी मांगा जाएगा।
एससीआरबी एसपी पंकज चौधरी के निर्देशन में राज्य स्तर पर इस फीडबैक की हर दिन मॉनीटरिंग की जा रही है। राजस्थान पुलिस वेबसाइट के सातवें कॉलम में “फीडबैक अबाउट वेबसाइट पुलिस स्टेशन’ पर क्लिक करना होगा। क्लिक करने पर एक फॉर्म खुल जाएगा। इसमें फीडबैक पुलिस स्टेशन का देना है तो उसका ऑप्शन चुनना होगा। इसके बाद फॉर्म भरकर विस्तार से थाने का फीडबैक दिया जा सकता है। इसमें थाने में पुलिसकर्मी के आपके साथ किए जाने वाले व्यवहार, किसी मामले में थाना पुलिस के गलत रवैये या अन्य शिकायत की जा सकती है। फीडबैक के आधार पर एससीआरबी संबंधित थाने के जिला एसपी से थाने की खराब रिपोर्ट का जवाब भी मांगेगी। स्पष्टीकरण मांगने की एससीआरबी ने शुरुआत भी कर दी है और राज्य के कुछ एसपी को नोटिस भी जारी किए हैं।
नाम, पता और मोबाइल नंबर की भी जरूरत नहीं
फॉर्म में दो ऑप्शन है, एक ऑप्शन है जिसमें फॉर्म में नाम, पता, मोबाइल नंबर लिखना होगा। दूसरे ऑप्शन को लेकर शिकायत कर्ता उसकी नाम, पते की सूचना शेयर नहीं करने की इच्छा जाहिर कर सकता है। दूसरे ऑप्शन चुनने पर फॉर्म में नाम, पता और मोबाइल नंबर के ऑप्शन हट जाएंगे। फॉर्म में शिकायतकर्ता को सिर्फ ई-मेल आईडी देनी होगी। जिससे एससीआरबी शिकायत में हुई कार्रवाई के बारे में शिकायतकर्ता को जवाब भेज सके। एससीआरबी  फीडबैक देने वाले को उसकी पहचान छुपाने के लिए आश्वस्त भी कर रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं