Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

प्रतापगढ़,जिले के सक्रिय,सज़ग थानेदारों में से एक रतन सिंह चौहान

रिपोर्टर @ लव कुमार जैन -सालमगढ़ थाने पर नियुक्ति के बाद पुलिस थाने का करवाया कायाकल्प प्रतापगढ़/दलोट। आम जन में विश्वाश और अपराधियों में भय...

रिपोर्टर @ लव कुमार जैन
-सालमगढ़ थाने पर नियुक्ति के बाद पुलिस थाने का करवाया कायाकल्प
प्रतापगढ़/दलोट। आम जन में विश्वाश और अपराधियों में भय के ध्येय को सालमगढ़ थाना पुलिस द्वारा पूर्ण रूप से निर्वहन किया जा रहा है।

सालमगढ़  थाना भवन के हे हालात काफ़ी वक्त से मरम्मत एवं रंगरोगन के आभाव में दयनीय हो चुके थे।
पूरी बिल्डिंग में पुराना कलर दरारें एवं अव्यवस्थित लाइट फिटिंग जिसे सालमगढ़ थाना अधिकारी ने अपनी पोस्टिंग होते ही प्रथमिकता देते हुवे पुरे थाने की काया कल्प कर दी। थाने में दीवारों में आई दरारों को मरम्मत करवा कर पूरे थाने में कलर एव पुट्ठी करवाई गई साथ ही S.H.O. रूम को भी पूरी तरह बदल दिया गया। अव्यवस्थित लाइट को हटा कर लाइट फिटिंग करवाई जिससे पुलिस थाने की रौनक बड़ी व साथ की मरम्मत से भवन की उम्र भी बड़ी है।
सक्रियता
प्रति माह की तरह इस माह  की 3 नवम्बर को आयोजित हुई सी एल जी मीटिंग में रखे गए सभी मुद्दों को साकार रूप देने के पूरे प्रयास किए दलोट में लगने वाले हाट बाजार में पुलिस व्यवस्था की बात हो या ओवरलोड वाहनों पर कार्यवाही सभी में जागरूकता दिखाई।
पुलिस अधीक्षक के निर्देश की पालना
बनाया सी एल जी का व्हाट्सएप ग्रुप
करीबन 3 माह पूर्व में जिला पुलिस अधीक्षक कालूराम जी रावत ने जिले के  सभी पुलिस थानों के थानाधिकारियों को निर्देश दिए थे की सभी अपने थाना क्षेत्र के सी.एल.जी. व एक्टिव सदस्यों का एक ग्रुप (व्हाट्सएप)बनाए जिससे शोशल मिडिया के सहयोग से पुलिस को काम करने में आसानी हो साथ की कोई जानकारी हो तो सदस्यों द्वारा ग्रुप के माध्यम से अवगत करवाया जा सकें..साथ ही थाना सर्कल के कानून व्यवथा पर ध्यान रखा जा सके।
जिस पर तुरंत प्रभाव से निर्देशों की पालना करते हुवे थानाधिकारी रतन सिंह द्वारा शोशल मिडिया सी.एल. जी.एक ग्रुप बनाया गया जिसमें पुलिस थाने में कार्यरत सभी पुलिस अधिकारी, कांस्टेबल एव सी एल जी सदस्यों को जोड़ा गया।

कोई टिप्पणी नहीं