Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

समदड़ी,भारतीय मजदूर संघ बाड़मेर वृत की बैठक सम्पन्न

रिपोर्टर @ सुनील दवे -जयपुर में आयोजित रैली में चलने का संकल्प लिया भारतीय मजदूर संघ से सम्बद्ध जिला वृत बाड़मेर के संगठनों की बैठक बालोतर...

रिपोर्टर @ सुनील दवे
-जयपुर में आयोजित रैली में चलने का संकल्प लिया
भारतीय मजदूर संघ से सम्बद्ध जिला वृत बाड़मेर के संगठनों की बैठक बालोतरा में भामस कार्यालय परिसर स्थित श्रमिकेश्वर महादेव मन्दिर प्रांगण में राजस्थान विद्युत श्रमिक महासंघ के पूर्व महामन्त्री एवं भारतीय मजदूर संघ प्रदेश प्रभारी कैलाश चन्द्र सैन की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।

जोधपुर विद्युत वितरण निगम श्रमिक संघ जिलावृत बाड़मेर के महामन्त्री जगदीश सिंह रावल ने बताया की प्रान्तीय प्रभारी सैन ने सम्बोधित करते हुए राजस्थान विद्युत श्रमिक महासंघ के आह्वान पर जयपुर में 18 नवम्बर को आयोजित विशाल रैली एवं एक दिवसीय धरना प्रदर्शन को सफल बनाने की आवश्यकताओं से रुबरु कराते हुए राष्ट्र हित सर्वोपरि के सिद्धान्त के साथ श्रमिक हित सुरक्षात्मक आन्दोलनकारी रणनीति से अवगत करवाया।
बैठक में वरिष्ठ अतिथि भामस के प्रदेश सह संगठन मन्त्री ब्रज मोहन पीथाणी ने संगठन के प्रस्तावित मांग पत्र पर विस्तृत प्रकाश डालते हुए त्याग, तपस्या और बलिदान की भावना के साथ मजदूर एकजुटता के साथ रैली में भाग लेकर श्रम शक्ति का परिचय देने की बात कही ।
बैठक में मुख्य अतिथि जोधपुर डिस्काम प्रदेशाध्यक्ष सोहन सिंह जैतमाल ने संगठन के प्रयासों से श्रमिक हितार्थ हुए कार्यो का ब्यौरा दिया एवं विद्युत निगमों में किये जा रहे निजीकरण (पीपीपी) को कार्मिको के साथ बेरोजगार युवाओं के हकों के साथ कुठाराघात एवं आम जन विरोधी बताया, वर्तमान में कोटा शहर की निजीकरण के पश्चात लड़खड़ाई हुई विद्युत व्यवस्था का उदाहरण देते हुए इसका पुरजोर विरोध करना संगठन का कर्तव्य बताते हुए ज्यादा से ज्यादा संख्या में प्रदर्शन में भाग लेने की अपील की ।
भामस बाड़मेर के कार्यकारी अध्यक्ष भवानी शंकर गौड़, जिला मन्त्री कोशला राम डऊकिया ने सभी संगठनों को इस यज्ञ में अपनी आहुति देने के लिए संकल्पबद्ध किया।
जोधपुर डिस्काम संयुक्त महामन्त्री पवन परमार ने सन्देश दिया की अर्जुन को मछली की आंख की तरह हर मजदूर को अठारह नवम्बर को जयपुर को ही लक्ष्य रखना हैं।
बाड़मेर वृत अध्यक्ष जनक गहलोत, जलदाय मजदूर संघ बालोतरा का अध्यक्ष भगवान सिंह, महामन्त्री गुमनाराम, वन विभाग मजदूर संघ के महामन्त्री मावाराम भील, हाथ ठेला मजदूर संघ के अम्बालाल गहलोत सहित संगठन के पदाधिकारियों एवं श्रमिक नेताओं ने बैठक को सम्बोधित किया।
बैठक में जिलावृत उपाध्यक्ष उम्मेद पूरी गोस्वामी, जोगाराम चौधरी, कोषाध्यक्ष जोगाराम सुथार, कार्यालय मन्त्री रामलाल, बालोतरा शहर अध्यक्ष उमा राम चौधरी, महामन्त्री मनीष शर्मा, ग्रामीण अध्यक्ष भेराराम जाट एवं किशोर कंसारा, देवेश तिवारी, घन्श्याम जीनगर,पृथ्वी सिंह,पारस बारुपाल, राजेन्द्र सिंह, पवन पंवार, ओम प्रकाश, कैलाश दवे, जबरा राम, आदि अनेकों कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

कोई टिप्पणी नहीं