Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

संविधान का पालन प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य-खत्री

-राआउमावि. बाडमेर आगोर मे संविधान दिवस पर संगोष्ठी का हुआ आयोजन  बाडमेर 26 नवम्बर, 2016, राआउमावि. बाडमेर आगोर मे प्रधानाचार्य अम्बालाल खत्...

-राआउमावि. बाडमेर आगोर मे संविधान दिवस पर संगोष्ठी का हुआ आयोजन 

बाडमेर 26 नवम्बर, 2016, राआउमावि. बाडमेर आगोर मे प्रधानाचार्य अम्बालाल खत्री की अध्यक्षता व अभिभावको के मुख्य आतिथ्य मे शनिवार को संविधान दिवस के उपलक्ष मे गोष्ठी का आयोजन हुआ विचार गोस्ठी मे शिक्षको छात्रो सहित अभिभावको ने शिरकत की गोष्ठी का आगाज माँ सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्जवल के साथ हुआ।

इस अवसर पर प्रधानाचार्य अम्बालाल खत्री ने सविधान सभा का गठन,निर्माण की जानकारी देते हुए संविधान का पालन करना प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य होने की बात कही,राजनिति विज्ञान व्याख्याता अरविन्द शर्मा ने भारतीय संविधान के निति नियमो की जानकारी के साथ छात्रो व अभिभावकों को शिक्षा का अधिकार, अनिवार्य एवं नि:शुल्क शिक्षा सहित मोलिक अधिकार एवं कर्तत्व की जानकारी दी, शिक्षक गंगुसिंह ने राष्ट्रीय के वर्तमान हालात की जानकारी देते हुए अपने कर्तव्य पर अडिग रहकर राष्ट्रीय एकता,अखण्डता व अक्षुण्ता के लिए संविधान का पालन करने की सीख दी संगोष्ठी मे तगाराम खत्री,शेरसिंह भुरटिया, देवी चौधरी ,मदन चौधरी,पवनी चौधरी,विजय रामावत, बंशिधर सोनी, भोलसिंह, हनुमानसिंह ने भी अपने विचार रखे साथ ही कक्षा 9,10,11,12 के विद्यार्थियो ने भी भारतीय संविधान व संविधान दिवस पर नागरिकों के मूल अधिकार व कर्तव्यो के सम्बंध मे विचार प्रस्तुति दी।

कोई टिप्पणी नहीं