Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

हनुमानगढ़,मक्कासर गाँव में गाय बचाओ रैली निकाली

रिपोर्टर @ कुलदीप शर्मा हनुमानगढ़। के समीपवर्ती गाँव मक्कासर में आज गोपाष्टमी के पर्व पर मक्कासर गौ रक्षा दल के द्वारा गाय बचाओ रैली का आयोज...

रिपोर्टर @ कुलदीप शर्मा
हनुमानगढ़। के समीपवर्ती गाँव मक्कासर में आज गोपाष्टमी के पर्व पर मक्कासर गौ रक्षा दल के द्वारा गाय बचाओ रैली का आयोजन किया गया ।रैली का शुरुआत गाँव में स्थित श्रीकृष्ण गौशाला से की गयी । जिसमें गाँव के गणमान्य लोगो के साथ-साथ सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने भी भाग लिया।

स्कूली बच्चों के हाथ में गाय बचाओ के पोस्टर थे । छोटे बच्चों ने श्रीकृष्ण और राधा बनके गाँव में रैली के साथ पूरे गाँव में ढोल-नगाड़ों के साथ ग्रामीणों में गाय बचाने का संदेश घर-घर ,गली-गली जाकर दिया । जिस भी गली में ग्रामीणों को आवारा पशु और घायल पशु मिला उसको गऊ शाला में पहुँचाया गया । ग्रामीणों ने सभी लोगो से गायो को पालने और उनकी सेवा करने का संदेश दिया । आवारा पशुओं को भी अपनी श्रद्धानुसार चारा डालने का भी अनुरोध किया ताकि गौ-वंश भूख-प्यास से ना मर सके।
वहीं जब ग्रामीणों और बच्चों से इस रैली के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया की इस रैली का उद्देश्य गायो की आज के वक़्त में हो रही दुर्दशा पर विचार करने और गायो के प्रति लोगो को जागरूक करने का है । गाय हमारे लिए जीवनदायनी है । गाय के महत्व को भी हमे जानने की जरूरत हैं।

कोई टिप्पणी नहीं