Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

हो जाओ तैयार साथियों-बांकेबिहारी

रिपोर्टर @ ओमप्रकाश मूंढ बाड़मेर/बायतु/बाटाडू। कस्बे के सिंगोड़िया ग्राम पंचायत के धिरोणी गोदारों की ढाणी प्रांगण में प्रवचन के दौरान बालस...

रिपोर्टर @ ओमप्रकाश मूंढ
बाड़मेर/बायतु/बाटाडू। कस्बे के सिंगोड़िया ग्राम पंचायत के धिरोणी गोदारों की ढाणी प्रांगण में प्रवचन के दौरान बालसंत बांकेबिहारी ने कहा कि कन्या भ्रूण हत्या के चलते बेटियों का लिंगानुपात अगर ऐसे ही गिरता रहा तो भविष्य में समाज को इसके दुष्परिणाम भुगतने पड़ेंगे। बेटी नहीं बचेगी तो देश भी नहीं बच पाएगा। हमें बेटियों को भी बेटों के समान दर्जा देना होगा तथा कन्या भ्रूण हत्या की रोकथाम के लिए सभी को मिलकर प्रयास करने होंगे।इस दौरान उन्होंने हो जाओ तैयार साथियों देशभक्ति की प्रस्तुति दी तो पूरा पंडाल झूमने लग गया।उन्होंने इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान के हुक्मरानों पर आतंकवादियों के आकाओं के इशारों पर नाचने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को उसे चेतावनी देते हुए कहा कि अगर भारत की सेना ने जंग शुरू कर दी तो पाकिस्तान को विश्व में अलग-थलग करके अकेले रहने को मजबूर कर दिया जाएगा।
आतंकियों का लिखा भाषण पढ़ते हैं वहां के नेता उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के हुक्मरान आतंकवादियों के आकाओं के लिखे भाषण पढ़ कर कश्मीर के गीत गा रहे हैं। आतंकवादियों के लिखे भाषण पढऩे वालों से दुनिया को कोई अपेक्षा नहीं है। इसलिए  भारत के प्रधानमंत्री पाकिस्तान की अवाम से सीधी बात करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की अवाम को उनसे पूछना चाहिए कि वे पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर, गिलगित, सिंध, पख्तूनख्वा, बलूचिस्तान को संभाल नहीं पा रहे हैं तो क्यों कश्मीर की बात करके गुमराह कर रहे हैं।बालसंत ने कहा कि घर में जो हैं, उन्हें तो ढंग से संभाल कर दिखाओ।उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की अवाम अपने हुक्मरानों से कहे कि घर में जो हैं, उन्हें तो ढंग से संभाल कर दिखाओ। उन्होंने कहा कि वह पाकिस्तान की अवाम को याद दिलाना चाहते हैं कि 1947 से पहले उनके पूर्वज और हमारे पूर्वज एक ही अखण्ड हिन्दुस्तान को प्रणाम करते थे। इसी मिट्टी को अपनी मिट्टी मानते थे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी हुक्मरानों ने अपने अवाम को गुमराह करने के लिए बार-बार कहा है कि वे हिन्दुस्तान से एक हजार साल लड़ेंगे।हिन्दुस्तान से लडऩा है तो आओ।उन्होंने कहा कि दिल्ली में बैठी हमारी सरकार उन पाकिस्तानी हुक्मरानों की चुनौती स्वीकार करने को तैयार है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की अवाम अगर आपको हिन्दुस्तान से लडऩा है तो आओ, हिम्मत है तो लड़ो और देखते हैं कि गरीबी को सबसे पहले कौन खत्म करता है।
इस लड़ाई में कौन जीतता है, हिन्दुस्तान या पाकिस्तान। बालसंत बांकेबिहारी ने पाकिस्तान के नौजवानों को बेरोजगारी के खिलाफ, बालकों से अशिक्षा के खिलाफ और शिशुओं एवं सद्यप्रसूता माताओं की मृत्यु के खिलाफ जंग में भारत से मुकाबले करने का आह्वान किया।21वीं सदी एशिया की सदी होगी।एशिया में जहां आतंकवाद है, उसके लिए पाक जिम्मेदार।उन्होंने कहा कि एशिया के अंदर जहां जहां आतंकवाद है, हर देश उसके लिए एक ही देश (पाकिस्तान) को जिम्मेदार ठहरा रहा है। सवाल भारत का ही नहीं है। यह देश अफगानिस्तान बंग्लादेश और अन्य अड़ोस पड़ोस के देशों सहित चारों तरफ आतंकवाद का निर्यात करने में लगा है। उन्होंने कहा कि आज दुनिया में कहीं भी आतंकवाद की घटना होती है तो थोड़े दिन बाद खबर आती है कि वह आतंकवादी या तो उस देश से आया था अथवा कुछ दिन बाद अलकायदा के सरगना ओसामा बिन लादेन की तरह से वहीं आकर रहने लगते है।भारत ना झुका है और ना कभी झुकेगा।उन्होंने कहा कि आतंकवाद मानवता का दुश्मन है। विश्व की मानवजाति को एकजुट होकर आतंकवाद को परास्त करना होगा।बालसंत बांकेबिहारी ने कहा कि भारत ना झुका है और ना कभी झुकेगा।भारत आतंकवाद को परास्त करके रहेगा।

कोई टिप्पणी नहीं