Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेर। अतिरिक्त जिला कलक्टर बिश्नोई ने आलमसर में लगाई रात्रि चौपाल

वंचित मतदाताओं से अपना नाम मतदाता सूचियों में जुडवाने का आहवान बाडमेर, 30 नवम्बर। अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ. पी. बिश्नोई ने मंगलवार को  ...

वंचित मतदाताओं से अपना नाम मतदाता सूचियों में जुडवाने का आहवान

बाडमेर, 30 नवम्बर। अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ. पी. बिश्नोई ने मंगलवार को  धनाऊ पंचायत समिति के आलमसर ग्राम पंचायत मुख्यालय पर रात्रि चौपाल की। इस दौरान उन्होने ग्रामीणों द्वारा प्रस्तुत जन समस्याओं की सुनवाई कर संबंधित अधिकारियों को समस्याओं के त्वरित निराकरण के निर्देश दिए। 

आलमसर ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित रात्रि चौपाल एवं जन सुनवाई के दौरान उन्होने मतदाता सूचियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के दौरान अर्हता दिनांक एक जनवरी, 2017 को 18 वर्ष या उससे अधिक आयु वाले पंजीकरण से वंचित मतदाताओं को अपना नाम मतदाता सूची में जुडवाने हेतु आवेदन पत्र प्रस्तुत करने का आहवान किया। उन्होने बताया कि मतदाता सूची में नाम जुडवाने एवं मतदाता सूची से नाम हटाने तथा संशोधन के लिए निर्धारित प्रपत्र 6, 7 एवं 8 में दावे एवं आपतियां 9 दिसम्बर तक पेश कर सकते है। उन्होने बताया कि विशेष तिथि 4 दिसम्बर को प्रातः 9.00 बजे से सायं 6.00 बजे तक सभी बूथ लेवल अधिकारी (बीएलओ) मतदान केन्द्रों पर उपस्थित रहकर दावे एवं आपतियां प्राप्त करेंगे। इसी प्रकार उन्होने प्रत्येक शुक्रवार को आयोजित होने वाले पण्डित दीनदयाल जन कल्याण पंचायत शिविरों में अधिकाधिक उपस्थित होकर अपनी समस्याओं का समाधान कराने को कहा।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर बिश्नोई ने विकास अधिकारी पंचायत समिति धनाऊ को स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय निर्माण हेतु जारी प्रोत्साहन राशि के लम्बित भुगतान का एक सप्ताह में भुगतान कर निस्तारण करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार उन्होने आलमसर, दीनगढ में नरेगा का बकाया भुगतान दस दिवस में करने के निर्देश दिए। उन्होने डिस्कॉम के अधिकारियों को आलमसर में विद्युत ट्रान्सफार्मर सिफ्टिंग का कार्य तीन दिन में पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होने पेयजल आपूर्ति की शिकायत पर जलदाय विभाग के अधिकारियों को भीलों की बस्ती, गांधी नगर एवं धिगाणियों की ढाणी में 15 दिसम्बर तक सुचारू जलापूर्ति की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

रात्रि चौपाल के दौरान उन्होने राज्य सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओें की जानकारी देते हुए योजनाओं का लाभ उठाने को कहा। उन्होने स्वच्छ भारत मिशन के तहत ग्राम पंचायतों को खुले में शौच से मुक्त कराने तथा प्रत्येक घर में शौचालय का निर्माण करने एवं परिवार के सभी सदस्यों द्वारा शौचालय का इस्तेमाल करने को कहा।

कोई टिप्पणी नहीं