Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

जैसलमेर,किड जी स्कूल में मनाया स्थापना एवं बाल दिवस

रिपोर्टर @ सुमित बल्लानी जैसलमेर। स्थानीय इंदिरा कॉलोनी में स्थित किड जी स्कूल में शुक्रवार को विद्यालय का स्थापना एवं बाल दिवस का आयोजन...

रिपोर्टर @ सुमित बल्लानी
जैसलमेर। स्थानीय इंदिरा कॉलोनी में स्थित किड जी स्कूल में शुक्रवार को विद्यालय का स्थापना एवं बाल दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर स्कूल में फेंसी ड्रेस प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। जिसमें विद्यार्थियों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। बच्चों ने सामाजिक मुद्दों को उठाते हुए विभिन्न वेशभूषा से मनमोह लिया। फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में बच्चों ने पेड़ बनकर वृक्ष लगाओं पर्यावरण बचाओं, रक्त बूंद बनकर रक्तदान देने का संदेश दिया, किताब बनकर पढ़ने का, जल की बूंद बनकर जल संरक्षण, भ्रूण बनकर बेटी बचाने का संदेश दिया।
इसके साथ ही बच्चों ने आर्मी ऑफीसर, डॉक्टर, परी, चाचा नेहरु, नरेंद्र मोदी,कृष्णा, झांसी की रानी, मीरा माई, महात्मा गांधी, आम, अंगूर व पुष्प बनने के साथ ही कविता एवं पाठ संदेश के माध्यम से निर्णायकों का मन मोह लिया। बच्चों को फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में बेहतर विकल्प प्रदान कर स्कूल की संस्था प्रधान एम श्वेता ने सफल संचालन किया।
संस्थान के निर्देशक चंद्रप्रकाश बल्लाणी ने स्कूल के तीसरे स्थापना दिवस के अवसर पर संबोधित करते हुए सभी विद्यार्थियों, अध्यापकों व अभिभावकों का आभार
व्यक्त किया। इसके साथ ही उन्होंने स्वतंत्र भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरु के जीवनी से सीख लेते हुए बच्चों को आगे बढ़ने की प्रेरणा दी। उन्होंने बताया कि चाचा नेहरु को बच्चे सबसे ज्यादा प्रिय थे। जिस के कारण ही उनके जन्मदिन को हम बाल दिवस के रुप में मनाते है।

कोई टिप्पणी नहीं