Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

एक दिसंबर से लांच होगा छात्रवृत्ति का नया पोर्टल

बाड़मेर, 29 नवंबर। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग सूचना प्रोद्यौगिकी और संचार विभाग के सहयोग से नये सिरे से बनाए गए उत्तर मैट्रिक पोर्ट...

बाड़मेर, 29 नवंबर। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग सूचना प्रोद्यौगिकी और संचार विभाग के सहयोग से नये सिरे से बनाए गए उत्तर मैट्रिक पोर्टल को 1 दिसंबर, 2016 से शुरु किया जाएगा। वर्ष 2016-17 की उत्तर मैट्रिक छात्रवृत्ति के समस्त आवेदन पत्रों को नए पोर्टल पर ऑनलाईन ई-मित्र केन्द्रों के माध्यम से भरा जाएगा। 
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के निदेशक रवि जैन ने बताया कि छात्रवृति के नए पोर्टल से छात्रवृत्ति में डुप्लीकेसी नहीं होगी। इससे सभी छात्र एवं छात्राओं को समय पर छात्रवृत्ति का भुगतान हो सकेगा। उन्होंने बताया कि मान्यता प्राप्त महाविद्यालयों एवं उनमें संचालित कोर्स का 15 दिसंबर, 2016 तक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में नए पोर्टल पर पंजीयन कराना आवश्यक होगा। अगर विभाग के नए पोर्टल पर विश्वविद्यालय का पंजीयन नहीं होगा तो उसके विद्यार्थी छात्रवृत्ति का आवेदन पत्र नहीं भर सकेंगे। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालयों एवं कॉलेज आवेदन पत्र भरने की प्रक्रिया शुरु होने के बाद तत्काल जिला अधिकारियों को फॉरवर्ड करें जिससे स्वीकृत कर समय पर भुगतान किया जा सके। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग निदेशक जैन ने बताया कि वर्ष 2015-16 से निरंतर अध्ययनरत विद्यार्थियों को भी नए सिरे से पोर्टल पर छात्रवृत्ति के आवेदन पत्र ऑनलाईन भरने होंगे। पुराने पोर्टल पर भरे गये आवेदन पत्रों की छात्रवृत्ति पुराने पोर्टल से स्वीकृत कर भुगतान किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं