Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

अधिकाधिक लोगों को भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना से लाभांवित करवाएं:शर्मा

-जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने की बिजली,पानी एवं जन कल्याणकारी योजनाओं की प्रगति की समीक्षा। बाड़मेर, 30 नवंबर। अधिकाधिक लोगों को भामाशाह ...

-जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने की बिजली,पानी एवं जन कल्याणकारी योजनाओं की प्रगति की समीक्षा।

बाड़मेर, 30 नवंबर। अधिकाधिक लोगों को भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना से लाभांवित करवाया जाए। इसके लिए वृहद स्तर पर प्रचार-प्रसार के साथ निजी चिकित्सालयों को जोड़ा जाए। राजकीय चिकित्सालयों  में मार्गदर्शकों को भी वार्ड में भेजकर इसकी जानकारी दी जाए। जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने बुधवार को बाड़मेर जिला मुख्यालय पर बिजली-पानी एवं जन कल्याणकारी योजनाओं की प्रगति संबंधित समीक्षा बैठक के दौरान यह बात कही।

जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने कहा कि ग्रामीण इलाकों   में भी भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के बारे में ग्रामीणों को जानकारी दी जाए। उन्होंने इसकी प्रतिदिन समीक्षा करने एवं बैकलाग क्लीयर करवाने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने डिस्काम के अधीक्षण अभियंता जी.आर.सिरवी को विद्युत छीजत कम करने के लिए कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अधिक छीजत वाले फीडर चिन्हित कर संबंधित उपखंड अधिकारियों को इसका प्रभारी बनाया जाए। जिला कलक्टर शर्मा ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता जे.आर.जीनगर को बाड़मेर शहर में गौरव पथ का कार्य अतिशीघ्र प्रारंभ करवाने के निर्देश दिए। इस दौरान जीनगर ने बताया कि जिले में 24 गौरव पथ के कार्य स्वीकृत हुए है। जिला मुख्यालय पर गांधी चौक से अंबेडकर सर्किल चौहटन रोड़ तक गौरव पथ बनाया जाएगा। 
इस दौरान जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने नगर परिषद के आयुक्त श्रवण विश्नोई को मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के द्वितीय चरण के तहत बाड़मेर शहर में प्रारंभ होने वाले कार्याें की समस्त तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश दिए गए। इसके अलावा स्वच्छ भारत मिशन के तहत 31 दिसंबर तक नगर परिषद के आधे वार्डाें को खुले में शौच से मुक्त करवाने को कहा गया। जिला कलक्टर ने रूडिप के अधिशाषी अभियंता बंशीधर पुरोहित ने सिवरेज लाइन का फ्लो टेस्ट करवाने के निर्देश दिए। इस दौरान जिला कलक्टर-पुलिस अधीक्षक कांफ्रेस में दिए गए निर्देशों की विभागवार समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा ने बताया कि मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान का द्वितीय चरण 9 दिसंबर से प्रारंभ होगा। बैठक के दौरान प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डा.देवेन्द्र भाटिया, जलदाय विभाग के अधिशाषी अभियंता सोनाराम बेनिवाल, भेराराम चौधरी, अश्विनी कुमार जैन समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं