Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

मालवाड़ा,आज भी लगी लोगो कि कतार बैको में पैसे जमा कराने की

रिपोर्टर @ प्रकाश राठौड़ जालोर/मालवाडा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भश्टाचार व ब्लेकमनी पर नकेल कशने की मुहिम के तहत 8 नवम्बर कि रात को पा...

रिपोर्टर @ प्रकाश राठौड़
जालोर/मालवाडा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भश्टाचार व ब्लेकमनी पर नकेल कशने की मुहिम के तहत 8 नवम्बर कि रात को पांच सौ व एक हजार कि नोट बन्द किए जाने के ऐलान में एवं इन नोटो को 31 दिसम्बर तक बैको में जमा करवाने की घोशणा के तहत आज भी बैक खुलने के दुसरे दिन भी इन नोटो को विभिन्न बैको में जमा करवाने वालो की भीड का हुजुम उमडा कस्बे में राजस्थान मरूधरा ग्रामीण बैक व स्टेट बैक आॅफ बीकानेर एंड जयपुर में दिन निकलते ही आस पास के गांवो के लोगो कि कतार बैक के आगे लगने लगी। बैक 10 बजे खुलते ही लोगो कि लम्बी लाईन होती नजर आने लगी। कही लोग 1000 व 500 रू. के नोट जमा करवाने आये तो कही लोग घर खर्ची के लिए पांच सो व हजार के बदले सो सो के छुटटे लेने आए। जितनी लोगो कि भीड बैक के अन्दर दिखाई दे रही है उससे भी ज्यादा बाहर लोगो कि कतार ज्यादा लग रही है।

महिलाओ ने भी 500 व 1000 रू के नोट बदलवाये
ज्यादातर औरते जो अपने घरो में अपने पति से छुपा कर 500 व 1000 रू के नोट रखे हुए थी उनकी भी पोल खुल रही है। कही ओरतो के बैक मे खाता नही है वे औरते अपने पतियो को 500 व 1000 रू के नोट दिखाकर कह रही है कि मेरे भी आप के खाते में जमा करवाना । कही जगहो पर मजबुरन में पांच सौ के छुटटे के बदले में 450 रू लेने को तैयार है लोग ओर कही लोगो ने 500 रू के बदले 450 रू. लेकर अपने घरेलु सामान कि खरीददारी की।
व्यापारीयो ने भी 500 व 1000 के नोट लेने बन्द किए
कस्बे में बाजार के दुकानदार भी नोट लेने से मना कर रहे है कही लोग अपने घर कि वस्तुऐ खरीदने जाते है तो उनका एक ही जवाब होता है आप 500 रू का सामान ले लो छटटे तो हमारे पास भी नही है।

कोई टिप्पणी नहीं