Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

खुले में शौच मानवता के लिए कलंक:गोसाई 

रिपोर्टर @ दीपक सेवदा -भीमथल में स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित  बाड़मेर/धोरीमन्ना। पंचायत समिति एवं उपखंड क्षेत्र की भीमथल ग्...

रिपोर्टर @ दीपक सेवदा

-भीमथल में स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित 
बाड़मेर/धोरीमन्ना। पंचायत समिति एवं उपखंड क्षेत्र की भीमथल ग्राम पंचायत मुख्यालय पर स्थित आदर्श राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम शुक्रवार को आयोजित हुआ। कार्यक्रम में स्वच्छ भारत मिशन अभियान के नोडल प्रभारी भागीरथ गोसाई ने कहा खुले में शौच करना मानवता के लिए कलंक है। हमें इस कलंक को मिटाने के लिए सबको मिलकर हर घर में शौचालय बनवाकर ग्राम पंचायत को खुले में शौच से मुक्त करना है जिससे कि स्वच्छ भारत मिशन अभियान सफल बन सके।
वहीं डीआरजी प्रतिनिधि धूड़ाराम गोयल ने ट्रिंगरिंग के माध्यम से खुले में मानव मल द्वारा होने वाली बीमारियां एवं दुष्परिणामों के बारे में ग्रामीणों एवं विद्यार्थियों को बारीकी से बताया। भीमथल ग्राम पंचायत सरपंच मूलीदेवी ढाका ने कहा स्वच्छता अभियान को सफल बनाने के लिए महिलाओं की सक्रिय भूमिका होना जरूरी है। कार्यक्रम को स्वच्छ भारत मिशन अभियान के ब्लॉक समन्वयक चुन्नीलाल गोदारा, भीमथल विद्यालय के प्रधानाचार्य नेमाराम जाणी, पटवारी जयचंद बेनीवाल, ग्रामसेवक मूलाराम जाणी, समाजसेवी भूराराम ढाका ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर  ग्राम पंचायत के ग्रामीण, विद्यालय विद्यार्थी सहित कई गणमान्य नागरिकों ने हर घर में शौचालय बनवाकर स्वच्छ भारत मिशन अभियान को सफल बनाने का संकल्प लिया।

कोई टिप्पणी नहीं