Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

तीन साल बेमिसाल, रविवार को भी लगती है अतिरिक्त कक्षाएं, मैदान का करवाया समतलीकरण

रिपोर्टर @ गणपत चौधरी भामाशाहों का जुडा़व, वृक्षारोपण में विशेष योगदान  बाड़मेर/बायतु। कस्बे की नगोणीं धतरवालों की ढाणीं ग्राम पंचाय...

रिपोर्टर @ गणपत चौधरी

भामाशाहों का जुडा़व, वृक्षारोपण में विशेष योगदान 
बाड़मेर/बायतु। कस्बे की नगोणीं धतरवालों की ढाणीं ग्राम पंचायत में धोरों के बीच स्थित एक ऐसा विद्यालय जहां शिक्षक रविवार को भी अतिरिक्त कक्षाएं लगाकर विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा दे रहे हैं। कस्बे की राजकीय माध्यमिक विद्यालय गोदाणींयों की ढाणीं के शिक्षकों का विद्यालय से इतना लगाव हो गया है कि ये शिक्षक रविवार के दिन अपना घरेलू काम काज छोड़कर विद्यार्थियों के भविष्य को संवारने में लगे है। प्रधानाध्यापक सतीश कुमार नें बताया कि गणित विषयाध्यापक दिलीप कुमार व विज्ञान विषयाध्यापक चम्पालाल रविवार को दशम व नवम कक्षा को पूरे दिन अतिरिक्त कक्षा लेकर बेहतर रिजल्ट देनें में जुटे है विद्यालय का पिछले दो वर्षों का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा है तथा सत्र 2016-17 में विद्यालय को उपखण्ड क्षेत्र में प्रथम रखने का प्रयास रहेगा।

वृक्षारोपण में विशेष योगदान : विद्यालय में सरपंच डूंगरराम काकड़ व पूर्व सरपंच बाबूसिंह धतरवाल के सहयोग एवं प्रेरणा से भास्कर अभियान एक पेड़ एक जिन्दगी के तहत विद्यार्थियों व स्टाफ नें 101 पौधे लगाकर नयी मिशाल कायम की है। संस्था प्रधान सतीश कुमार नें पौधों की उचित देखरेख हेतु प्रत्येक पौधा एक एक विद्यार्थी को गोद दे दिया है तथा विद्यार्थी तन मन से पौधों की देखरेख कर रहे हैं।
भामाशाहों का सहयोग : रामावि गोदाणींयों की ढाणीं सत्र 2013-14 में क्रमोन्नत हुआ तब से प्रधानाध्यापक सतीश कुमार के विद्यालय का चहुंमुखी विकास हुआ है। विगत तीन वर्षों में भामाशाहों नें विद्यालय में जबरदस्त सहयोग प्रदान किया है। भामाशाहों द्वारा विद्यालय में फर्नीचर, कम्प्युटर, लेपटॉप, लाइट फिटिंग, इको साउंड तथा मैदान समतलीकरण में विशेष सहयोग प्रदान किया है। भामाशाह बांकाराम धतरवाल, गोमाराम, ओमप्रकाश, जसुराम, सताराम धतरवाल, तगाराम, धर्माराम, नरपतराम, पूनमाराम, बाबूलाल, ठाकराराम सहित कई भामाशाहों नें विद्यालय में सहयोग कर अहम भूमिका निभाई।
निबन्ध प्रतियोगिता में जिले में प्रथम : कुछ समय पूर्व  में ब्लॉक पर आयोजित जिला स्तरीय निबन्ध प्रतियोगिता में इसी विद्यालय की कक्षा नवमीं का छात्र  सुरेश कुमार लेगा जिले में प्रथम स्थान प्राप्त कर विद्यालय का गौरव बढाया।

कोई टिप्पणी नहीं