Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेर में राज्य सरकार के तीन वर्ष पूर्ण होने पर होंगे कई कार्यक्रम

बाड़मेर, 03 दिसंबर। राज्य सरकार के तीन वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर जिला स्तर पर अच्छा काम, ठोस परिणाम प्रदर्शनी, सहित विभिन्न कार्यक्रम आय...

बाड़मेर, 03 दिसंबर। राज्य सरकार के तीन वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर जिला स्तर पर अच्छा काम, ठोस परिणाम प्रदर्शनी, सहित विभिन्न कार्यक्रम आयोजित होगें।   
जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने बताया कि जिला मुख्यालय पर अच्छा काम, ठोस परिणाम प्रदर्शनी लगाई जाएगी। आदर्श स्टेडियम मंे 15 दिसंबर को सहकार, खादी, रोजगार से संबंधित मेले का भी आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही होर्डिग्स,पोस्टर एवं बैनर्स,साहित्य प्रकाशन मोबाईल वेन,विकास पखवाडे़ का आयोजन,श्रेष्ठ प्रतिभाओं का सम्मान महिलाओं के लिए कैंसर जागरूकता अभियान, विभिन्न फ्लैगशिप योजनाओं के लाभार्थियों के कार्ड वितरित किए जाएंगे। प्रदर्शनी स्थल पर विभिन्न विद्यालयों के छात्र एवं छात्राओं की फ्लैगशिप योजनाओं से सम्बंधिंत निबंध लेखन, चित्रकला,भाषण,प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताओं का आयोजन कर विजेताओं को पुरस्कार भी प्रदान किए जाएंगे। उन्हांेने बताया कि समारोह के दौरान विभिन्न खेल प्रतियोगिताएं कबड्डी,बॉलीवाल का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं पर आधारित लघु फिल्मों का निरंतर प्रसारण किया जाएगा। लघु फिल्मों तथा फ्लैगशिप योजनाओं से संबंधित फिल्में वैबकास्टिंग के माध्यम से अटल सेवा केन्द्रों पर दिखाई जाएगी। इसके अलावा विकास से संबंधित जिला विकास पुस्तिका का प्रकाशन कर वितरण किया जाएगा। साथ हीप्रत्येक ग्रांम पंचायत पर कला जत्थों के माध्यम से प्रचार-प्रसार करवाया जाएगा। राज्य स्तरीय कार्यक्रम शुभारम्भ 13 दिसंबर को बीकानेर में होगा। बाड़मेर जिला मुख्यालय पर 15 दिसंबर को विभिन्न कार्यक्रम आयोजित होंगे। जिला स्तरीय प्रदर्शनी में ‘‘राजस्थान एट ए ग्लांस‘‘ प्रमुखता से प्रदर्शित किया जाएगा। प्रदर्शनी में ‘‘भारत में प्रथम एवं राजस्थान में पहली बार‘‘ विषय से संबंधित इन्फोग्राफिक्स भी प्रदर्शित की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं