Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

ग्रामीण आंचलों में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं:हुकम सिंह अजीत

रिपोर्टर @ सुनील दवे -हिसार में संपन्न 61वीं 14 वर्षीय छात्र-छात्रा हॉकी प्रतियोगिता में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करने वाली नीतू क...

रिपोर्टर @ सुनील दवे

-हिसार में संपन्न 61वीं 14 वर्षीय छात्र-छात्रा हॉकी प्रतियोगिता में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करने वाली नीतू कँवर का हुआ स्वागत
बाड़मेर/समदड़ी। राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय खेजड़ियाली में हॉकी की राष्ट्रीय खिलाड़ी नीतू कँवर भाटी का स्वागत एंव अभिनंदन कार्यक्रम किया गया।

61वीं 14 वर्षीय छात्र/छात्रा वर्ग में राष्ट्रीय हॉकी स्कूल स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता हिसार, हरियाणा में संपन्न हुई। इस प्रतियोगिता में राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय खेजड़ियाली की छात्रा नीतू कँवर भाटी द्वारा राजस्थान का नेतृत्व किया गया। नीतू कँवर भाटी को अपने गांव खेजड़ियाली में लौटने पर ग्रामवासियों गुरुजनों एवं विद्यालय के सहपाठियों द्वारा फूल मालाओं और ढोल थाली से भव्य स्वागत किया गया।

ग्रामीण आंचलों में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि किसान कांग्रेस प्रदेश सचिव हुकम सिंह अजीत ने संबोधित करते हुए कहा की ग्रामीण आंचलों में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं हैं।  प्रशिक्षकों के बेहतर प्रक्षिक्षण से ही विद्यालय की छात्रा ने राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में राज्य का प्रतिनिधित्व कर परिजनों और गुरूजनों के साथ साथ गाँव का नाम रोशन किया है जो हम सभी के लिए बड़े गौरव की बात है। साथ ही विद्यालय परिवार एवं भामाशाह का आभार जिन्होंने खिलाड़ियों को प्रोहत्साहित कर राष्ट्र स्तर पर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने जैसी उपलब्धि हासिल करने का अवसर प्रदान किया।


भामाशाह और ग्रामीणों का सहयोग काबिले तारीफ
इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे बाड़मेर जिला हॉकी कोच ऊँकार सिंह चम्पावत ने कहा की अभिभावकों, ग्रामवासियों और भामाशाह के सहयोग से ही बेहतर व्यवस्था कर प्रक्षिक्षण देने का ही परिणाम है की छात्रा ने राज्य की टीम में प्रतिनिधित्व कर विद्यालय का नाम रोशन किया।


प्रतिभाओं के निखार के लिए सदैव तैयार हैं भामाशाह
विशिष्ठ अतिथि भामाशाह शिवशंकर दवे ने कहा की विद्यालय विकास और छात्र छात्राओं की प्रतिभा को निखारने के लिए हमेशा सहयोंग के लिए तत्पर रहेंगे।

संस्था प्रधान कुलदीप सिंह चम्पावत ने कहा की ग्रामवासियों का सहयोग  और बालिका शिक्षा के प्रति अभिभावकों की जागरूकता से ही विद्यालय ने नया मुकाम हासिल कर उपलब्धि की जिसके लिए सभी ग्रामीणों और अभिभावकों को बहुत बहुत साधुवाद है।
भामाशाह शिवशंकर दवे ने जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में विद्यालय के हॉकी खिलाड़ियों को खेल पोशाक और किट भेंट कर प्रोत्साहित किया। जिसके परिणाम स्वरूप खिलाडियों को अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने का अवसर मिला और राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन कर गाँव, जिला और राज्य का मान बढ़ाया।
साथ ही राज्य स्तर पर प्रतिनधित्व करने वाले खिलाडीयों का भी अतिथियों ने पुष्पगुच्छ भेंट कर अभिनंदन किया। कार्यक्रम में उपचुनाव में नवनिर्वाचित वार्डपंच नरेंद्र सिंह शेखावत का भी माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। कार्यक्रम में ठाकुर महावीर सिंह भाटी, सरपंच ममता भील, भोपाल सिंह भाटी, अतिथि के तौर उपस्थित रहे।

ये रहे उपस्थित
अभय सिंह भाटी, भेरूसिंह, विजय सिंह भाटी,शारीरिक शिक्षक तेजसिंह, श्रीराजपुत करणी सेना सिवाना विधानसभा उपाध्यक्ष कुलदीप सिंह भाटी, युवा कांग्रेस नगर अध्यक्ष धनवीर सिंह भाटी, गोविन्द सिंह, कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग जिला सचिव मदन लाल भील, राधेश्याम वैष्णव, मांगीलाल मेघवाल, विक्रम कुमार  ढाका, मंगलाराम सैन, सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

रिछपाल गिला ने कार्यक्रम का संचालन किया और कार्यक्रम के समापन पर शिक्षाविद् घेवरराम मेघवाल ने सभी ग्रामवासियों और अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

कोई टिप्पणी नहीं