Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

26 जनवरी को विशेष ग्राम सभा में बनेगा 15 वर्षीय विजन डाक्यूमेंट

बाड़मेर, 24 जनवरी। नीति आयोग के निर्देशानुसार 26 जनवरी को ग्राम पंचायतों में विशेष ग्राम सभा का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान ग्राम की प्राथम...

बाड़मेर, 24 जनवरी। नीति आयोग के निर्देशानुसार 26 जनवरी को ग्राम पंचायतों में विशेष ग्राम सभा का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान ग्राम की प्राथमिकताआंे के आधार पर 15 वर्षीय विजन डाक्यूमेंट तैयार किया जाएगा।
जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा ने बताया कि समस्त विकास अधिकारियांे को 26 जनवरी को विशेष ग्राम सभा का आयोजन करवाकर जनता के सुझाव तथा प्राथमिकताओं को चिन्हित कर जिला कार्यालय में भिजवाने के निर्देश दिए गए है। उन्हांेने बताया कि ग्राम सभा में शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य, स्वच्छता एवं आधारभूत ढांचा के क्षेत्रों में प्राथमिकताओं को चिन्हित कर विजन डाक्यूमेंट तैयार किया जाना है। उन्हांेने सभी ग्रामीणों से भी अपील की है कि वह 26 जनवरी की विशेष ग्राम सभा में अवश्य शामिल हों। 
सरकारी उप मुख्य सचेतक आज बाड़मेर आएंगे
बाड़मेर, 24 जनवरी। सरकारी उप मुख्य सचेतक,राजस्थान विधानसभा मदन राठौड़ एक दिवसीय दौरे पर बुधवार को बाड़मेर आएंगे।
अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी.बिश्नोई ने बताया कि सरकारी मुख्य सचेतक मदन राठौड़ बुधवार प्रातः 9.45 बजे बाड़मेर पहुंचेंगे। इसके उपरांत राजकीय महाविद्यालय बाड़मेर छात्रसंघ उदघाटन समारोह मंे भाग लेंगे। इसके उपरांत राठौड़ बुधवार शाम 6 बजे जोधपुर के लिए प्रस्थान करेंगे।
अंतरराष्ट्रीय फैशन डिजाइनर बीबी रसैल कल बाड़मेर आएंगी
बाड़मेर, 24 जनवरी। अंतरराष्ट्रीय फैशन डिजाइनर बीबी रसैल तीन दिवसीय दौरे 26 जनवरी को बाड़मेर आएगी।
अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी.बिश्नोई ने बताया कि बाड़मेर प्रवास के दौरान अंतरराष्ट्रीय फैशन डिजाइनर बीबी रसैल 26 से 28 जनवरी तक स्थानीय दस्तकारांे एवं स्वयं सहायता समूहांे के सदस्यांे से मिलकर हस्तशिल्प एवं रोजगार संबंधित जानकारी लेगी।
नवीनीकरण के लिए आवेदन प्रस्तुत करें
बाड़मेर, 24 जनवरी। नागरिक सुरक्षा के स्वयंसेवकांे को अपनी सदस्यता का नवीनीकरण करवाने के लिए 30 जनवरी तक आवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए है।
नागरिक सुरक्षा उप नियंत्रक ओ.पी.बिश्नोई ने बताया कि जिन सदस्यांे ने अपना नवीनीकरण नहीं करवाया है वे निर्धारित प्रारूप मंे कार्यालय मंे उपस्थित होकर आवेदन प्रस्तुत करें। नवीनीकरण के अभाव मंे रहे स्वयंसेवकांे को नागरिक सुरक्षा की सदस्यता से पृथक कर दिया जाएगा।
पालनहार योजना के लाभार्थी दस्तावेज जमा करवाएं
बाड़मेर, 24 जनवरी। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की ओर से संचालित पालनहार योजनान्तर्गत समस्त लाभार्थियों को दस्तावेज जमा कराने के निर्देश दिए गए है। ताकि पात्र व्यक्तियांे को अनुदान का भुगतान आनलाइन खातांे मंे जमा कराया जा सके। 
सहायक निदेशक सुरेन्द्र कुमार पूनिया ने बताया कि पालनहार योनजा के लाभार्थियांे को अपना राशन कार्ड ,बैक खाता की प्रति ,बच्चों के गत वर्ष की अंकतालिका ,सत्र 2016-17 का विद्यालय,आगनवाड़ी केन्द्र में अध्ययनरत होने का प्रमाण पत्र , आधार कार्ड एवं भामाशाह कार्ड की प्रतियॉ जमा करवाने के निर्देश दिए गए है। उन्हांेने बताया कि पालनहार योजना के तहत विधवा , अनाथ , एचआईवी , दिव्यांग , तलाकशुदा , नाते जाने वाली , परित्यागता एवं सजायाफ्ता पालनहार के श्रेणी में आने वाले पात्र व्यक्तियों को अनुदान का भुगतान ऑनलाईन खातों में किया जाता है। जिन पालनहारों ने माह जूलाई 2016 से आज तक अपने दस्तावेज नहीं जमा करवाए है, वे तत्काल जमा करवाएं। दस्तावेजों के अभाव में भुगतान करना संभव नहीं होगा।

कोई टिप्पणी नहीं