Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

6 माह से गुमशुदा बालक को बाल कल्याण समिति ने उसके गृह जिले में भेजा

बाड़मेर। बाल कल्याण समिति बाड़मेर ने पिछले साल जुलाई माह में अपने पिता के पास से गुम गए नाबालिग बालक नितिन (बदला हुआ नाम) को रविवार को पुल...

बाड़मेर। बाल कल्याण समिति बाड़मेर ने पिछले साल जुलाई माह में अपने पिता के पास से गुम गए नाबालिग बालक नितिन (बदला हुआ नाम) को रविवार को पुलिस ईमदाद के साथ भेजा गया जिसे मंगलवार को उसके गृह जिले की बाल कल्याण समिति कुशीनगर, उत्तरप्रदेश को सुपुर्द किया गया।
बाल कल्याण समिति के सदस्य राजाराम सर्राफ ने बताया कि गुमशुदा बालक अपने पिता के पास दिल्ली से 04 जुलाई 2016 को गायब हो गया था। यह बालक 05 जनवरी 2017 को बाड़मेर जिले की उत्तरलाई रोड पर किसी व्यक्ति को घुमता हुआ मिला, उसने बालक को चाईल्ड लाईन 1098, बाड़मेर के समन्वयक सोनाराम को सुपुर्द किया। चाईल्ड लाईन 1098, ने बाल कल्याण समिति के सदस्य राजाराम सर्राफ से दूरभाष पर सम्पर्क किया। बाल कल्याण समिति बाड़मेर के सदस्य ने बालक को राजकीय सम्प्रेषण एवं किशोर गृह में जांच अवधि तक रखने के आदेश दिये। 
सर्राफ ने बताया कि बाल कल्याण समिति बाड़मेर द्वारा बालक की काउंसलिंग करवाई गई और इन्टरनेट पर उसके गृह जिले कुशीनगर के बारे में पता किया। बालक कुशीनगर बिहार का बता रहा था लेकिन कुशीनगर उत्तरप्रदेश राज्य का जिला निकला। वहां की चाईल्ड लाईन 1098 कुशीनगर से सम्पर्क साधा गया और बाल कल्याण समिति कुशीनगर उत्तरप्रदेश के सदस्य अमित मिश्रा से बात की गई बच्चे की फोटों व बायोडेटा भेजा गया। तब जाकर आखिर बालक के घर परिवार का पता लगा।
बाल कल्याण समिति बाड़मेर की अध्यक्ष नवनीत पचैरी, सदस्य राजाराम सर्राफ, सदस्य रामकुमार जोशी ने शुक्रवार को गुमशुदा बालक नितिन (बदला हुआ नाम) को उसके गृह जिले कुशीनगर, उत्तरप्रदेश की बाल कल्याण समिति को भिजवाये जाने का निर्णय लिया और कुशीनगर किस प्रकार पहुंचा जाये उसका वहां की समिति के सदस्य से रूट चार्ज लिया। समिति ने पुलिस अधीक्षक डाॅ. गगनदीप सिंगला को पत्र लिखकर गुमशुदा बालके के साथ पुलिस ईमदाद उपलब्ध करवाने का कहा गया। बालक को पुलिस कान्सटेबल के साथ गोहाटी एक्सप्रेस में रविवार की रात्रि को भेजा गया जो गोहाटी एक्सप्रेस से कानपुर तक वहां से गोरखपुर व गोरखपुर से कुशीनगर बस सेवा से जाकर बालक को मंगलवार को बाल कल्याण समिति कुशीनगर के सदस्य अमित मिश्रा को सुपुर्द किया।

कोई टिप्पणी नहीं