Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

फलसुण्ड। क्षेत्र के गांवों में सर्दी में पानी के लिए मची त्राहि त्राहि

रिपोर्टर @ गणेश जैन जैसलमेर/फलसूण्ड। निकटवर्ती ग्राम पंचायत मानासर के अन्तर्गत धर्मासर,लालोनी मेघवालो कि ढाणी में आज एक साल से पानी नह...

रिपोर्टर @ गणेश जैन

जैसलमेर/फलसूण्ड। निकटवर्ती ग्राम पंचायत मानासर के अन्तर्गत धर्मासर,लालोनी मेघवालो कि ढाणी में आज एक साल से पानी नही आ रहा हैं।
एक साल बितने के बाद भी अभी तक पानी नहीं मिल रहा हैं।  सर्दी की दस्तक के साथ ही पानी की समस्या से निजात पाने को लेकर ग्रामीणों की शिकायतों का दौर प्रारम्भ हो गया हैं । ग्रामीणों का कहना हैं कि गर्मी में भी पानी की पूर्ण व्यवस्था नहीं थी, फिर भी जैसे तैसे करके इस  समस्या को गर्मीयों में काबु पा लिया परन्तु सर्दीयों में पानी की समस्या पर काबु पाना मुश्किल लग रहा हैं।

अवैध कनेक्शनों से अटकी पेयजल की धार 
फलसूण्ड ग्राम पंचायत मानासर में पेयजल की किल्लत से आमजन परेशान हैं।
एक साल से पानी नहीं आ रहा हैं जिससे आमजन को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं। पानी नहीं आने से पशुधन का बुरा हाल हैं, पिछले एक साल से यहीं स्थिति चल रही हैं, जिससे मजबूर होकर लोग पैसे देकर पानी के टेंकर डलवा रहे हैं। ग्रामिणों ने कई मर्तबा इसकी शिकायत उच्च अधिकारीयों से की, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। नेतासर से फलसूण्ड मैन लाईन में जगह जगह अवैध कनेक्शन होने से आगे गांव में पानी नही पहुच पाता, ग्रामीणों ने बताया कि लाईनमेन कि मिलीभक्ती होने के कारण पानी की समस्या का कोई समाधान नहीं हो रहा हैं।
पानी की समस्या से ज्यादा हालत खराब पशुधन की हैं, इस कारण गांव में पानी कि कमी आई हैं तथा गांव पाइप लाइनो में समय समय पर जाॅच नहीं होने के कारण गांव वालो को पानी की सुविधा पुर्ण रुप से नही मिल रही हैं। ग्रामिणों ने बताया कि पिछले कई दिनो से इस टंकी में पानी भी नहीं आ रहा हैं। मगर आज एक साल बितने के बाद भी टंकी में एक बार भी पानी नहीं पहुच रहा हैं। जिसकी सुचना कई बार नेताओं तक लिखित में एंव मौंखिक में बताया गया हैं। विभाग को सुचना दी जब उन्होनें बताया कि एक दो दिन से पानी कि सप्लाई शुरु कि जाऐगी।
ग्रामीण हिमथाराम, कुम्भाराम ने बताया कि हमने परेशान होकर दो कदम गांव की ओर सवांदाता को सुचना दी, जब सवांदाता ने आकर मानासर ग्राम पचांयत में ढाणी ढाणी में ग्रामीणे से मुलाकात कि और ग्रामीणो ने अपनी पानी कि समस्या बताकर, ग्रामीणों ने कहा कि इस सर्दी में हमारे  बुलाने पर कोई नही आया मगर दो कदम गांव की ओर सवांदाता ने आकर हमारी पुकार सुनने के लिए आया, इस पर ग्रामीणों ने धन्यवाद दिया।

कोई टिप्पणी नहीं