Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेर। सुभाष चंद्र बोस जयंती के उपलक्ष्य में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

बाड़मेर। सुभाष चंद्र बोस जयंती के उपलक्ष्य में उच्च शिक्षा विभाग एवं चिकित्सा विभाग के संयुक्त तत्वाधान में राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्...

बाड़मेर। सुभाष चंद्र बोस जयंती के उपलक्ष्य में उच्च शिक्षा विभाग एवं चिकित्सा विभाग के संयुक्त तत्वाधान में राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। साथ ही एनसीसी शिविर एवं रक्तदान जागरूकता हेतु व्याख्यान सेमीनार हॉल में आयोजित किया गया।
शिविर में कॉलेज के प्राचार्या विमला आर्य, व्याख्याता नवल किशोर, ललिता मेहता ने संबोधित किया।  डॉ भरत सारण ने युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहाँ की मौका मिले तो हर जरूरतमंद की सहायता करे। ब्लड बैंक प्रभारी डॉ मोतीलाल खत्री ने रक्तदान सम्बंधित जानकारी प्रदान की। ब्लड डोनर्स सोसाइटी के संस्थापक भीमराज कड़ेला ने युवाओं को प्रोत्साहित करते हुए जरूरतमंदों के लिए समय समय पर स्वैच्छिक रक्तदान करने की सलाह दी। सीएमएचओ हेमराज सोनी ने कैंप का निरीक्षण किया।

एनजीओ ने दी सेवाएं
शिविर में ब्लड डोनर्स सोसायटी के कार्यकर्ताओं ने व्यवस्थाओं को संभाला और रक्तदान जागरूकता के पैम्प्लेट्स जानकारी हेतु बांटे। सोसाइटी द्वारा कॉलेज परिसर में रक्तदान  जागरूकता के बैनर भी लगाये गए। भारत विकास परिषद द्वारा रक्तदाताओं हेतु अल्पाहार की व्यवस्था करवाई गई।

शिविर में 52 यूनिट रक्तदान हुआ 
जिसमे छात्र-छात्राओं के साथ महाविद्यालय के व्याख्याताओं ने भी रक्तदान किया। रोशन जैन व्याख्याता के सहयोग से राजकीय पोलोटेक्निक कॉलेज, राजकीय महाविद्यालय बाड़मेर के विद्यार्थियों, व्याख्याताओं, डॉ आदर्श किशोर द्वारा एनसीसी कैडेट्स तथा बाड़मेर ब्लड डोनर्स के युवाओं और बालिकाओं ने रक्तदान किया।

ये रहे मौजूद
आयोजन में चिकित्सालय से ओम छंगाणी,जीवाराम, रणजीत मालिया,मनीष शर्मा, प्रेम सिंह निर्मोही, मोहन, गणपत, ब्लड डोनर्स से भीमराज कड़ेला, लीलाराम सेजु, दिलीप त्रिवेदी, लोकेन्द्र सिंह, लव दैया, किशन पुरोहित तथा भारत विकास परिषद से ओम गुप्ता, मदद अली आदि ने अपनी सेवाएं दी।

कोई टिप्पणी नहीं