Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

धोरीमन्ना। आवारा कुतों का आंतक बढ़ा, कुतों के हमलें में फिर हुआ हिरण घायल

बाड़मेर/धोरिमन्ना। क्षेत्र मे वन्यजीवो का जीना दिनों-दिन मुश्किल हो रहा है आवारा कुतो का आतंक दिनों-दिन बढ रहा है क्षेत्र के रोहिला पश्च...

बाड़मेर/धोरिमन्ना। क्षेत्र मे वन्यजीवो का जीना दिनों-दिन मुश्किल हो रहा है आवारा कुतो का आतंक दिनों-दिन बढ रहा है क्षेत्र के रोहिला पश्चिम मे एक हिरण पर हमला कर घायल कर दिया।
हिरण की चीख सुनकर स्थानीय निवासी रामजीवन गोदारा ने पीछा कर कुतो से हिरण को छुड़ाया ओर घटना की जानकारी धोरिमन्ना वन विभाग को दी वह सुचना मिलने पर रिड़लदान चारण ने मौके पर पहुंच रेस्क्यू सेन्टर धोरिमन्ना लेकर आये वह इलाज शुरू कराया। इसी तरह धोरीमन्ना उपखंड के शोभाला जेतमाल अन्तर्गत सच्ची नाडी के पास अलसुबह आवारा कुतो ने हमला कर एक चिकांरे को नोच दिया।
सड़क मार्ग से बाईक पर गुजर रहे किशनलाल पटवारी ने कुतो के चंगुल से छुड़ाया वह घटना की सूचना धोरिमन्ना वन विभाग को दी।जानकारी मिलने पर केटल गार्ड रिड़मलदान चारण गाड़ी लेकर मौके पर पहुंचे, ओर गंभीर रूप से घायल हिरण को धोरिमन्ना रेस्क्यू सेन्टर लाकर उपचार शुरू करवाया।
इनका कहना है 

धोरिमन्ना का रेस्क्यू सेन्टर एक केटल गार्ड के भरोसे चल रहा है। बाकी कर्मचारी के बारे मे मैने जानना चाहा तो कहा गया कि सभी कर्मचारी ट्रेनिंग पर है, इसलिए समय पर घायल हिरणो का उपचार व देखरेख नही हो रही है ज्यादातर हिरण रेस्क्यू सेन्टर मे दम तोड़ रहे हैं।

-वन्यजीव प्रेमी भंवरलाल विश्नोई।

कोई टिप्पणी नहीं