Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

जालोर। मोदरान में निःशुल्क नेत्र चिकित्सा जाँच शिविर का आयोजन हुआ

@ भरत एस. राजपुरोहित जालोर/मोदरान। कस्बे में ग्लोबल अस्पताल एण्ड रिसर्च सेंटर माउण्ट आबू द्वारा संचालित ग्लोबल नेत्र संस्थान आबूरोड़...

@ भरत एस. राजपुरोहित

जालोर/मोदरान। कस्बे में ग्लोबल अस्पताल एण्ड रिसर्च सेंटर माउण्ट आबू द्वारा संचालित ग्लोबल नेत्र संस्थान आबूरोड़ एवं जिला अंधता निवारण समिति जालोर के तत्वाधान में मोदरान ग्राम के राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द पर गुरुवार  को निःशुल्क नेत्र चिकित्सा जाँच शिविर का आयोजन किया गया।
शिविर संयोजक चंपालाल बी जैन ने बताया कि उक्त शिविर में सभी मरीजों की निःशुल्क जाँच की गई। तथा 50 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्गों के लिए विशेष व्यवस्था की गई थी ।  शिविर में नेत्र चिकित्सा जाँच के बाद ऑपरेशन योग्य मरीजों को ग्लोबल अस्पताल आबू रोड़ में ऑपरेशन के लिए  ले जाया गया। मरीजों को दवाईयाँ एवं नम्बरीक चश्में निःशुल्क उपलब्ध करवाये गये। शिविर के प्रभारी मांगीलांल मारू  ने बताया कि  शिविर में तीन सौ मरीजो का नेत्र जाँच परीक्षण दवाईया एवं चश्मे  निःसुल्क में बाटे गए। 35 मोतिया के मरीजों को ऑपरेशन हेतु आबूरोड ले जाया गया। मोतिया का ओपरेशन अत्याधुनिक पद्धति  से बिना टाके के आँख का ऑपरेशन एंव लेंस (IOL)  प्रत्यारोपण  के साथ निःसुल्क ऑपरेशन किये।डॉक्टर  अभिन्यू की टीम ने सेवा दी । साथ ही स्थानीय अस्पताल के डॉ भवरलांल विश्नोई और समस्त स्टाफ का शिविर में विशेष सहयोग रहा।
मोदरान निवासी डाली बाई पत्नी भबूतमल जैन बालर परिवार के सौजन्य से शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जयंतीलाल बालर परिवार को ग्रामीणों की और से धनियवाद दिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं