Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेर। जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक में हुआ विकास योजना पर विचार विमर्श

मनरेगा की 1743 करोड़ की वार्षिक कार्य योजना अनुमोदित बाड़मेर, 13 जनवरी। जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक में शुक्रवार को महात्मा गांध...

मनरेगा की 1743 करोड़ की वार्षिक कार्य योजना अनुमोदित
बाड़मेर, 13 जनवरी। जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक में शुक्रवार को महात्मा गांधी नरेगा योजना की 1743 करोड़ की वार्षिक कार्य योजना अनुमोदित की गई। इस दौरान वर्ष 2016-17 की आपणी योजना-आपणो विकास, ग्राम पंचायत विकास योजना का अनुमोदन करने के साथ विभिन्न विकास योजनाओं पर विचार-विमर्श किया गया।

जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक में राजस्व राज्य मंत्री अमराराम चौधरी ने कहा कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप बारिश के पानी को संग्रहित करने के लिए जल संरक्षण कार्याें को प्राथमिकता से करवाया जाए। उन्होंने कहा कि डिग्गी निर्माण के साथ बारिश के पानी को एकत्रित करने के साथ खेत का पानी खेत में इस्तेमाल हो, इसके लिए विशेष प्रयास किए जाए। उन्होंने मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान में जन प्रतिनिधियों के साथ आमजन की भागीदारी की जरूरत जताई। संसदीय सचिव लादूराम विश्नोई ने विकास योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन की बात कही। सिवाना विधायक हमीरसिंह भायल ने कहा कि विकास कार्याें में पारदर्शिता के साथ गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। चौहटन विधायक तरूणराय कागा ने जनता के पैसों का सदुपयोग करने एवं अधिकाधिक लोगों को विकास योजनाओं से लाभांवित करवाने की बात कही। बायतू विधायक कैलाश चौधरी ने पुलिस से जुड़े प्रकरणों में प्रभावी कार्रवाई कर आमजन को राहत दिलाने की बात कही। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप विकास योजनाओं का प्रभावी क्रियान्वयन किया जाए। बैठक के दौरान जिला प्रमुख श्रीमती प्रियंका मेघवाल, जिला कलक्टर सुधीर शर्मा, पुलिस अधीक्षक डा.गगनदीप सिंगला, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा, अतिरिक्त जिला कार्यक्रम समन्वयक सुरेश कुमार दाधीच समेत विभिन्न जन प्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित रहे। बैठक के दौरान बिजली,पानी से जुड़े मुददों के अलावा ग्रेवल सड़कों की मरम्मत करवाने, टांका निर्माण की साइज तय करने, अभावग्रस्त गांवों में महात्मा गांधी नरेगा योजनान्तर्गत 150 दिन का रोजगार उपलब्ध करवाने समेत विभिन्न मुददों पर विचार-विमर्श किया गया। बैठक में सिवाना प्रधान गरिमा राजपुरोहित, गिड़ा प्रधान लक्ष्मणराम, धोरीमन्ना प्रधान ताजाराम, सेड़वा प्रधान पदमाराम मेघवाल, जिला परिषद शमा बानो, फतेह मोहम्मद, विजय लक्ष्मी राजपुरोहित समेत विभिन्न जन प्रतिनिधियों ने आमजन से जुडे़ मुददे उठाए। बैठक में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा ने गत बैठक की कार्यवाही पठन के साथ विकास योजनाओं से जुड़े विभिन्न बिन्दूओं पर विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि विभिन्न योजनाओं के तहत जारी होने वाली वित्तीय स्वीकृति संबंधित आदेश समस्त जन प्रतिनिधियों को उपलब्ध कराए जाएंगे। इस दौरान अतिरिक्त जिला कार्यक्रम समन्वयक सुरेश कुमार दाधीच ने महात्मा गांधी नरेगा योजना की वार्षिक कार्य योजना एवं इसके तहत कराए जाने वाले कार्याें की जानकारी दी।
रोडवेज बसों को बाड़मेर शहर में प्रवेश की अनुमति दी जाएः
जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक के दौरान उप जिला प्रमुख सोहन लाल चौधरी ने रोडवेज की बसों की बाड़मेर शहर में प्रवेश देने की अनुमति देने का मामला उठाया। इस पर चौहटन विधायक तरूणराय कागा, सिवाना विधायक हमीरसिंह भायल, जिला प्रमुख श्रीमती प्रियंका मेघवाल, चौहटन प्रधान कुंभाराम सेंवर, गडरारोड़ प्रधान तेजाराम मेघवाल, जिला परिषद सदस्य रूपसिंह राठौड़ समेत विभिन्न जन प्रतिनिधियों ने आमजन को राहत दिलाने के लिए बसों को शहर में प्रवेश देने की जरूरत जताई। इस पर पुलिस अधीक्षक डा.गगनदीप सिंगला ने इस प्रकरण का परीक्षण करवाने की बात कही।

कोई टिप्पणी नहीं