Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

जागरूक मतदाता देश का भविष्य:राठौड़

@ प्रकाश राठौड़ जालोर/मालवाड़ा। यदि मतदाता जागरूकता के साथ मतदान में अपनी सहभागिता निभाता है तो उस देश का भविष्य उज्ज्वल होगा। संवैधानि...

@ प्रकाश राठौड़

जालोर/मालवाड़ा। यदि मतदाता जागरूकता के साथ मतदान में अपनी सहभागिता निभाता है तो उस देश का भविष्य उज्ज्वल होगा। संवैधानिक अधिकारों का प्रयोग करते हुए सकारात्मक सोच के साथ देश के विकास को मद्धेनजर रखते हुए निष्पक्षतापूर्ण मतदान करे।
यह उदगार राजकीय उमाजी ओखाजी उच्च माध्यमिक विद्यालय मालवाडा (आर) के प्रांगण में उप जिला कलेक्टर हनुमानसिंह राठौड ने परस्पर संवादात्मक वचनबद्धता एवं जागरूक मतदाता संगोष्ठी में व्यक्त किए उन्होंने उपस्थित छात्र-छात्राओं से सवाल जवाब करते हुए कहा कि मतदान करने का अधिकार किसे होता है मतदान करना हमारे लिए क्यों आवष्यक, भविष्य में नेता कौन-कौनसी खुबियाॅ देखना चाहेंगे सहित कई प्रष्नों का उत्तर देने में छात्रों से भी छात्राओं ने बढ-चढकर उत्तर देकर कार्यक्रम को रोचक बनाया। 18 वर्ष की उम्र पूर्ण होते ही नियमानुसार मतदाता सूची में नाम अंकित कराने के तरीके बताते हुए जागरूक मतदाता के अधिकार सहित देशहित की बात विस्तार से समझाई। शिव साॅई सेवा समिति के अध्यक्ष मुकेश कुमार खण्डेलवाल ने मतदाताओं को लालच में नही आकर वोट करने की बात करते हुए अनपढ़ वंचित मतदाताओं के नाम में मतदाता सूची में जोडने के तरीके समझाए। सरपंच प्रतिनिधि प्रदीपसिंह देवल ने कहा कि यदि मतदाताओं को उम्मीदवार नापसंद हो तो वो मतदाता वोटो का इस्तेमाल करके भी मतदान का भागीदार बन सकता है राष्ट्रहित में मतदान आवष्यक करने का आग्रह किया। उपखण्ड कार्यालय के बलदेव गुप्ता ने संगोष्ठी में बताया कि युवा शक्ति जागरूक होकर मतदान का महत्व समझाया। प्रधानाचार्य बनवारीलाल मीणा ने सभी का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ अध्यापक धर्मदान चारण ने किया। इस मौके पर कुणाल विष्नोई, हंजारीमल माली, गवराराम, जीवाराम, पूनमाराम गर्ग, अरविन्द कुमार, पारसाराम, सुरेशचन्द सहित विद्यालय स्टाफ व विद्यार्थी उपस्थ्ति थे।

कोई टिप्पणी नहीं