Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

मुनाबाव अंतरराष्ट्रीय रेलवे स्टेशन पहुंची सदभावना यात्रा

पष्चिमी सरहद पर सदभावना, स्वच्छता एवं बेटी बचाने का संदेश बाड़मेर,01 जनवरी। पष्चिमी सरहद पर शांति एवं भाईचारे का संदेश लेकर निकाली जा ...

पष्चिमी सरहद पर सदभावना, स्वच्छता एवं बेटी बचाने का संदेश
बाड़मेर,01 जनवरी। पष्चिमी सरहद पर शांति एवं भाईचारे का संदेश लेकर निकाली जा रही सदभावना यात्रा रविवार शाम को मुनाबाव रेलवे स्टेशन पहुंची। इससे पहले सदभावना यात्रा का तामलोर पहुंचने पर ग्रामीणों ने स्वागत किया।
सीमा सुरक्षा बल के अतिरिक्त महानिदेशक सेवानिवृत एम.एल.बाथम की अगुवाई में कोटेष्वर से प्रारंभ हुई सदभावना यात्रा ने रविवार को गुजरात फ्रंटियर के सुईगांव, सीमा दर्शन के अलावा विभिन्न सीमा चौकियों का अवलोकन किया। इस दौरान सरहद पर तैनात जवानों की कार्यशैली, कम्पोजिस्ट बीओपी के बारे में भी जानकारी हासिल की।
सदभावना यात्रा के तामलोर ग्राम पंचायत में पहुंचने पर ग्रामीणों ने स्वागत किया। इस दौरान केयर्न इंडिया के सुंदरराज ने कहा कि बेटा-बेटी को एक समान समझे। उन्होंने कहा कि बेटिया आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है। उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन में सक्रिय भागीदारी निभाने का आहवान किया।
इस अवसर पर श्रीमती जागृति वोहरा ने कहा कि बेटियों को पढाने के साथ हर क्षेत्र में आगे बढने का अवसर दे। कार्यक्रम के दौरान सहायक जनसंपर्क अधिकारी, मदन बारूपाल, अक्षयदान बारहठ, अशोक राजपुरोहित समेत विभिन्न गणमान्य नागरिकों ने बेटी बचाने एवं स्वच्छता को अपनाने का संदेश दिया। कार्यक्रम के अंत में सरपंच हिन्दूसिंह तामलोर ने आभार जताया।

सांप्रदायिक सौहार्द का संदेशः सदभावना यात्रा में कोटेष्वर महादेव मंदिर में यात्रा की शुरूआत के बाद गाजी पीर दरगाह में देश में अमन एवं भाईचारे की मंगल कामना के लिए चादर चढाई। इसी तरह लखपत गुरूद्वारे में अरदास के साथ नाराबेर में नादेष्वरी माताजी मंदिर में पूजा अर्चना की।
सदभावना यात्रा राजस्थान के जैसलमेर, बीकानेर, गंगानगर से पंजाब के अबोहर होते हुए वाघा बोर्डर पर पहुंचेगी। इस यात्रा को लेकर केयर्न इंडिया, इंडियन रेडक्रास सोसायटी, धारा संस्थान, नेहरू युवा केन्द्र की ओर से सक्रिय भागीदारी निभाई जा रही है। सदभावना यात्रा के जरिए कई स्थानों पर बेटी बचाने एवं स्वच्छ भारत मिशन से जुड़ने का संदेश दिया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं