Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

जन सुनवाई में हुआ आमजन की समस्याओं का समाधान

पुलिस अधीक्षक डा.गगनदीप सिंगला, मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी.बिश्नोई ने सुनी आमजन की समस्याएं। बा...

पुलिस अधीक्षक डा.गगनदीप सिंगला, मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी.बिश्नोई ने सुनी आमजन की समस्याएं।
बाड़मेर, 12 जनवरी। जिला मुख्यालय पर गुरूवार को अटल सेवा केन्द्र में आयोजित जिला स्तरीय जन सुनवाई के दौरान पुलिस अधीक्षक डा.गगनदीप सिंगला, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी.बिश्नोई ने आमजन की समस्याएं सुनी। इस दौरान कई समस्याओं का मौके पर निराकरण करने के साथ अन्य मामलों में कार्रवाई पीडि़त पक्ष को राहत पहुंचाने के निर्देश संबंधित विभागीय अधिकारियों को दिए गए।
जिला स्तरीय जन सुनवाई के दौरान जिले के विभिन्न स्थानों से आए मालपूरा आदर्श विद्यालय में प्रधानाध्यापक की नियुक्ति करवाने, मीठे का तला में सड़क का निर्माण करवाने, ढोक ग्राम पंचायत में अतिक्रमण हटाने के दौरान भेदभावपूर्ण रवैया अपनाने, भीलो की ढाणी में अध्यापक लगवाने, खाद्य सुरक्षा योजना में नाम जुड़वाने, महात्मा गांधी नरेगा योजनान्तर्गत बकाया भुगतान दिलवाने, पोसाल में आंगनबाड़ी केन्द्र नहीं खुलने, अवैध कनेक्शन हटाने के उपरांत दुबारा जोड़े जाने, अतिक्रमण हटवाने, पेंशन दिलवाने, अवैध जल कनेक्शन कटवाने, जलापूर्ति सुनिश्चित करवाने, बैंक की ओर से खाता धारकों को खाता नंबर नहीं देने, प्रधानमंत्री आवास योजना में नाम जुड़वाने, बलदेव नगर में आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने, ग्राम पंचायत तारातरा में मनरेगा का बकाया भुगतान दिलवाने,बड़नावा चारणान में नाडी खुदाई कार्य की जांच करवाने, क्षतिग्रस्त नाले की मरम्मत करवाने समेत विभिन्न प्रकार के मामलों में कार्रवाई कर पीडि़त पक्ष को राहत दिलाने की फरियाद की गई है। इस पर संबंधित विभागीय अधिकारियों से प्रकरणवार टिप्पणी लेने के साथ प्रभावी कार्यवाही कर पीडि़त पक्ष को राहत दिलाने के निर्देश दिए गए।
जिला स्तरीय जन सुनवाई के दौरान उपखंड अधिकारी चेतन कुमार त्रिपाठी, जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी दिलीप जैन, कोषाधिकारी दिनेश बारहठ, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी हेमराज सोनी, जिला परिवहन अधिकारी डी.डी.मेघानी, जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता नेमाराम परिहार, डिस्काम के अधिशाषी अभियंता भेराराम चौधरी समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।
पुलिस से संबंधित प्रकरणों में कार्रवाई के निर्देशः जन सुनवाई के दौरान पुलिस अधीक्षक डा.गगनदीप सिंगला ने पुलिस से संबंधित प्रकरणों में संबंधित थानाधिकारियों को कार्रवाई कर पीडि़त पक्ष को राहत पहुंचाने के निर्देश दिए।
ट्रांसफार्मर नहीं हटाने के निर्देशः गेनोणियो की ढाणी रामदेरिया निवासी ग्रामीणों ने उनके यहां पूर्व में लगाए गए ट्रांसफार्मर को नहीं हटाने की फरियाद की। इस पर डिस्काम के अधिकारियोंको इस संबंध में निर्देशित किया गया।
दस दिन में रिपोर्ट प्रस्तुत करेंः बूठ जेतमाल स्वामियों की ढाणी के ग्रामीणों ने जन सुनवाई के दौरान सौंपे गए ज्ञापन में बताया कि उनके गांव में ग्राम पंचायत की ओर से बिछाई गई पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने से जलापूर्ति बाधित हो रही है। इस पर वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए धोरीमन्ना पंचायत समिति के विकास अधिकारी को दस दिन में वस्तुस्थिति से अवगत कराने एवं समस्या का समाधान करवाने के निर्देश दिए गए।

कोई टिप्पणी नहीं