Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

हरिण के नवजात बच्चे का पालन पोषण कर की मानवीयता की मिशाल कायम

@ सुनील दवे बारमेर/ समदड़ी/कल्याणपुर। निकटवर्ती नेवरी गाँव में पशुपालक दम्पति ने अपनी माँ से बिछड़े हिरण के नवजात बच्चे को चार महीने पाल...

@ सुनील दवे

बारमेर/समदड़ी/कल्याणपुर। निकटवर्ती नेवरी गाँव में पशुपालक दम्पति ने अपनी माँ से बिछड़े हिरण के नवजात बच्चे को चार महीने पालन पोषण कर गुरूवार को विश्नोई टाइगर फ़ोर्स को सुपुर्द किया।
अखिल भारतीय विश्नोई टाइगर,वन्यजीव एवम् पर्यावरण संस्थान के बालोतरा ब्लॉक अध्यक्ष अशोक विश्नोई ने बताया कि नेवरी निवासी देवाराम देवासी की धर्मपत्नि मधु को रहवासीय ढाणी के बाहर हिरण का नवजात बच्चा मिला जिसे देखकर उसका ममत्व जाग उठा और उसने अपने पति देवाराम और अपने परिवार में एक सदस्य की तरह नवजात हिरण का पालन-पोषण किया एवम् अपनी बकरी का दूध पिलाकर उसे बड़ा किया।अब लगभग चार महीने का होने पर उन्होंने इस बच्चे को अखिल भारतीय विश्नोई टाइगर,वन्यजीव एवम् पर्यावरण संस्थान के पदाधिकारियो को बुलाकर हिरण के बच्चे को तिलक कर विदाई दी जिसे बाद में जोधपुर जिले के जाजीवाल धोरा स्तिथ जम्भेश्वर मंदिर में वन्य जीव संरक्षण केंद्र को सुपुर्द किया गया।इस अवसर पर अखिल भारतीय विश्नोई टाइगर,वन्यजीव एवम् पर्यावरण संस्थान के बालोतरा ब्लॉक उपाध्यक्ष सुनील कुमार, रामनिवास, बंशीलाल, मनफूल, लादूराम, पृथ्वीराज, महिपाल आदि ने देवाराम देवासी के परिवार का शुक्रिया अदा किया।

कोई टिप्पणी नहीं