Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बच्चे देश का भविष्य हैं:अली

@ जसवंत गौड़ बाड़मेर 27 जनवरी। मालपुरा, मंगलियोें की ढाणी, कुन्दनपुरा, पांधी का पार, छछर का डेर, इबरे का पार, हिन्डिया, दरूडा मिरासी ...

@ जसवंत गौड़

बाड़मेर 27 जनवरी। मालपुरा, मंगलियोें की ढाणी, कुन्दनपुरा, पांधी का पार, छछर का डेर, इबरे का पार, हिन्डिया, दरूडा मिरासी समाज बाड़मेर शहर में उर्दू एकेडमी राज्यमंत्री अशरफ अली खिलजी का स्वागत समारोह आयोजित हुआ। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चे देश का भविष्य है, उनको सवारने की जिम्मेदारी अपने हाथ में है, यह हमे तय करना है कि अपने बच्चो को कैसी शिक्षा दिला रहे हैं, उनको लेकर हम कितने चिन्तित है, हमे चाहिए कि देश की तरक्की के लिए हम अपने विचारो को बदले और अपने बच्चो को अच्छी सी अच्छी तालिम दिलाने की कोशिश करें। क्योकि यही बच्चे आगे जाकर देश का भविष्य बनेंगे। आज के इस दौर मेें तकनीकी युग में कम्प्यूटर शिक्षा का बहुत महत्व हैं, अपने बच्चो को उच्च शिक्षा दिलाकर देश की तरक्की में भागीदार बने और अपने समाज का नाम रोशन करे। बेटे-बेटियों में कोई आज कोई फर्क नही रहा, सबको एक सम्मान शिक्षा दिलाये। इस मौके पर बेटी बेचाओं, बेटी पढाओं का पाठ पढाया।
उन्होने कहा कि एपीजे अब्दुल कलाम की जीवनी के बारे में बताते हुए कहा कि जिस संघर्ष से उन्होने शिक्षा हासिल की और देश की मिशाइल मेन का खिताब पाया और देश के राष्ट्रपति बने उनकी शिक्षा की सच्ची लगन से ही उनको इस मुकाम तक पहुचे। बस उन्ही से प्रेरणा लेकर शिक्षा की ओर कदम बढाना होगा। तभी इस देश के लिए कुछ कर पायेंगे। इस मौके पर चीफ खलीफा हाजी सखी मोहम्मद, जिलानी जमात के अध्यक्ष हाजी इदरीश, अल्पसंख्यक मोर्चे के जिलाध्यक्ष नाथु खां समेजा, सिद्धिक खां मंगलिया, हाजी सरादीन, शोकत आलीसर, अली खा सावद सहित कई लोग उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं