Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

समदड़ी। मौसम बदलने से किसानों की फसलें होने लगी ख़राब

@ राजेश भाटी बाड़मेर/समदड़ी। क्षेत्र के किसानों के लिए 3-4 दिनों से कोहरा और बादल छाये रहने से जीरे की फसल में हुआ नुकसान। क्षेत्र के...

@ राजेश भाटी

बाड़मेर/समदड़ी। क्षेत्र के किसानों के लिए 3-4 दिनों से कोहरा और बादल छाये रहने से जीरे की फसल में हुआ नुकसान। क्षेत्र के किसानों के लिए इस बार होने वाली बंपर जीरे की फसल की उम्मीदों पर पानी फिरता नजर आ रहा है। तीन से चार दिनों तक घना कोहरा एवं बादल छाए रहने से जीरे की फसल में सफेदा रोग होने से जीरा नष्ट हो रहा है, इससे किसानो को मिलने वाली जीरे की फसल मे अधिक मात्रा में नुकसान होने की आशंका बनी हुई है।
जिसके चलते क्षेत्र के किसानों के माथे पर परेशानी की लकीरे नजर आ रही है। क्षेत्र के किसानों से हुई बातचीत में उन्होंने बताया कि जीरे की बीमारी को लेकर हमने कृषि विभाग के अधिकारियों से बात भी की है, लेकिन रोग जांच टीम के निरिक्षण नहीं होने से किसी भी प्रकार की राहत नजर नहीं आ रही है।
कीटनाशक दवाइयों के छिड़काव को लेकर भाजपा किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष बाबूसिंह राजगुरु को किसान मोर्चा प्रवक्ता  जोगाराम देवासी, मोतीराम चौधरी, जोगाराम पटेल, लक्ष्मण राम चौधरी, जेठाराम सुथार, भूराराम, हरिराम पटेल ने किसानों ने समस्या से अवगत करवाया जिसको लेकर उन्होंने जल्दी किसानों की समस्या का समाधान करने की बात कही।

कोई टिप्पणी नहीं