Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

निर्वाचन प्रक्रिया में युवाओं की सहभागिता आवश्यक:बिश्नोई

सांतवा राष्ट्रीय मतदाता दिवस 25 जनवरी को मनाया जाएगा बाडमेर, 13 जनवरी। निर्वाचन प्रक्रिया में युवाओं की सहभागिता आवश्यक है तथा प्रत्य...

सांतवा राष्ट्रीय मतदाता दिवस 25 जनवरी को मनाया जाएगा
बाडमेर, 13 जनवरी। निर्वाचन प्रक्रिया में युवाओं की सहभागिता आवश्यक है तथा प्रत्येक वोट महत्वपूर्ण है। यह बात उप जिला निर्वाचन अधिकारी ओ.पी. बिश्नोई ने शुक्रवार को मु0भी0छा0 राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय गांधी चौक में विद्यार्थियों से रूबरू होते हुए कही। 

उन्होने बताया कि सांतवा राष्ट्रीय मतदाता दिवस 25 जनवरी को समारोह पूर्वक मनाया जाएगा। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा इस बार मनाए जाने वाले राष्ट्रीय मतदता दिवस की थीम युवा एवं भावी मतदाताओं का सशक्तिकरण रखी गई है। उन्होने बताया कि निर्वाचन प्रक्रिया में युवाओं की सहभागिता सुनिश्चित करने हेतु भारत निर्वाचन आयोग द्वारा वर्ष 2017 भावी मतदाताओं को समर्पित किया गया है। 
इस अवसर पर उन्होने विद्यार्थियों से संवाद करते हुए लोकतन्त्र के महत्व एवं मौलिक अधिकारों की जानकारी दी। उन्होने छात्र छात्राओं से निर्वाचन के संबंध में प्रश्नोतरी भी ली। साथ ही उन्होने विद्यार्थियों द्वारा निर्वाचन के संबंध में पूछे गये प्रश्नों की विस्तार के साथ जानकारी कराई।

कोई टिप्पणी नहीं