Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

धौलपुर। मानव सेवा संघ ने बरपुरा स्कूल में छात्रों को बांटी गर्म पौशाक

@ रोहित शर्मा धौलपुर।  शहर के वार्ड नम्बर 4 के राजकीय प्राथमिक विद्यालय बरपुरा में गर्म पौशाक वितरण समारोह का आयोजन किया गया । इस दौरा...

@ रोहित शर्मा

धौलपुर। शहर के वार्ड नम्बर 4 के राजकीय प्राथमिक विद्यालय बरपुरा में गर्म पौशाक वितरण समारोह का आयोजन किया गया । इस दौरान 50 छात्र छात्राओं को मानव सेवा संघ की ओर डॉ डी के बंसल, डॉ पीके सिंह, डॉ राजेश शर्मा, डॉ ममता वर्मा, रीता सिंह, विद्याराम शर्मा, गोविन्द शरण अग्रवाल, सुधीर शर्मा, कृष्ण कुमार रस्तोगी व धर्मदास की ओर से गर्म पौशाक वितरित की गई।
समिति के अध्यक्ष डॉ डी के बंसल ने कहा कि शिक्षक छात्रों में सेवा का भाव जाग्रत करते हुये शिक्षा प्रदान कर छात्रों को सुयोग्य नागरिक के रूप में तैयार करें। उन्होंने कहा कि समाज के प्रबुद्ध लोगों को नरसेवा नारायण सेवा के रूप में जरूरतमंद छात्रों, महिलाओं व वृद्धजनों की मदद करनी चहिये।
कन्या कालेज के प्रोफेसर डॉक्टर पीके सिंह ने कहा कि जरूरतमंदों की सहायता करना सबसे बड़ा पुण्य कार्य होता है। छात्र देश का भविष्य हैं इनकी मदद करने से इनको आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा। समारोह में राजस्थान शिक्षक एंव पंचायती राज कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष राजेश शर्मा ने कहा कि सरकारी स्कूलों में गरीब एंव मध्यम आय वर्ग के अभिभावको के बच्चे पढ़ते है इनकों संसाधन उपलब्ध कराने एंव मदद के लिये भामाशाहों को आगे आने की जरूरत है। राजकीय कन्या महाविद्यालय के वरिष्ठ प्रोफेसर डॉ. राजेश शर्मा ने कहा कि छात्र देश का भविष्य है। ग्रामीण क्षेत्र में पढ़ने वाली प्रतिभाएं ही आगे चलकर विभिन्न उच्च पदों पर पंहुचकर समाज एंव देश का विकास करते हैं इसलिये इन प्रतिभाओं को निखारने व इनकी मदद की जरूरत है। इस से पूर्व स्कूल के प्रधानाध्यापक दिनेश चन्द गुधेनियां, महंत धर्मगिरि, रामविलास, हरिओम,अजय, खेमचन्द, राजवीर, भगवानदास, रमेश आदि ने अतिथियों का माल्यार्पण एंव साफा बांधकर स्वागत किया।

कोई टिप्पणी नहीं