Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

पालनहार योजना में भुगतान के लिए चलेगा अभियान

बाड़मेर, 18 जनवरी। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा संचालित पालनहार योजना में पोर्टल के माध्यम से लाभांवित किये जा रहे पालनहार एवं...

बाड़मेर, 18 जनवरी। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा संचालित पालनहार योजना में पोर्टल के माध्यम से लाभांवित किये जा रहे पालनहार एवं बच्चों को चालू वित्त वर्ष में भुगतान में हो रही देरी को दृष्टिगत रखते हुए बच्चों के आंगनबाड़ी केन्द्र एवं विद्यालयों में अध्ययनरत होने के प्रमाण पत्रों के साथ साथ भामाशाह एवं बच्चों के आधार कार्ड नंबर दर्ज कराने के लिए 31 जनवरी, 2017 तक अभियान चलाया जाएगा। 
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के निदेशक रवि जैन ने बताया कि अभियान में विभाग के जिला स्तरीय अधिकारी छात्रावास अधीक्षकों को पालनहारों की सूची उपलब्ध कराएंगे। साथ ही भुगतान के लिए पालनहार को पत्र एवं दूरभाष के माध्यम से संपर्क स्थापित कर आवेदन पत्रों में पाई कमियों एवं त्रुटियों को पूरी कराएंगे। अभियान के दौरान जिला स्तरीय अधिकारियों को प्रतिदिन प्राप्त दस्तावेजों को पोर्टल पर अपडेट कर प्रगति से निदेशालय को अवगत कराने के साथ जिला अधिकारी अन्य विभागों से समेकित बाल विकास सेवाएं, विकास अधिकारी एवं ब्लॉक शिक्षा अधिकारी से समन्वय स्थापित कर दस्तावेजों की प्राप्ति के कार्य में अन्य एजेन्सियों की सहभागिता सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए गए है।

कोई टिप्पणी नहीं