Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस आज, 1 से 19 वर्ष की आयु के बच्चों को दवाई दी जाएगी

बाड़मेर, 09 फरवरी। राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस पर जिले में शुक्रवार को आंगनबाड़ी केन्द्रों, विद्यालयों, मदरसा एवं निजी विद्यालयों के माध्यम...

बाड़मेर, 09 फरवरी। राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस पर जिले में शुक्रवार को आंगनबाड़ी केन्द्रों, विद्यालयों, मदरसा एवं निजी विद्यालयों के माध्यम से 1 से 19 वर्ष की आयु की सभी बच्चों को कृमि नियंत्रण की दवाई (एल्बेंडाजॉल 400 मि.ग्रा. गोली) दी जाएगी।
जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने बताया कि कृमि नियंत्रण के माध्यम से बच्चों के बेहतर पोषण तथा कृमि संक्रमण के हानिकारक प्रभावों से बचाने के लिए जिले भर में कई कार्यक्रमों का आयोजन होगा। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय कृमि मुक्ति कार्यक्रम एवं 15 फरवरी को मापअप दिवस के आयोजन के लिए तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। इसके लिए शिक्षा, चिकित्सा, महिला एवं बाल विकास एवं अन्य विभागों के अधिकारियों को आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए है। जिला कलक्टर ने बताया कि एक से 6 वर्ष की आयु के बच्चों को आंगनबाड़ी केन्द्रों, 6 से 19 वर्ष की आयु के बच्चों को सरकारी व निजी विद्यालयों व मदरसों आदि के माध्यम से दवा दी जायेगी।  6 से 19 वर्ष की आयु के ऐसे बच्चे जो विद्यालय नहीं जाते उन्हें पास के आंगनबाड़ी केन्द्रों के माध्यम से दवा दी जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं