Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

धौलपुर। डॉक्टर दम्पति ने शेरपुर स्कूल में 118 छात्रों को बांटी पदवेश

@ रोहित शर्मा धौलपुर। राजकीय प्राथमिक विद्यालय शेरपुर में अध्ययनरत छात्र छात्राओं को पदवेश वितरण समारोह का आयोजन समाज सेवी एवं भामाशा...

@ रोहित शर्मा
धौलपुर। राजकीय प्राथमिक विद्यालय शेरपुर में अध्ययनरत छात्र छात्राओं को पदवेश वितरण समारोह का आयोजन समाज सेवी एवं भामाशाह डॉक्टर रामअवतार अग्रवाल के मुख्य आतिथ्य तथा पूर्व जज एवं उपभोक्ता फोरम के पूर्व अध्यक्ष अशोक सक्सेना की अध्यक्षता में किया गया ।
समारोह में विशिष्ट अतिथि के रुप में डॉक्टर श्रीमती रेनू अग्रवाल, समाज सेवी अशोक सिंघल ,प्रसिद्ध संगीतज्ञ मनमोहन झा व राजस्थान शिक्षक एंव पंचायतीराज संघ के सभाध्यक्ष हरीसिंह गुर्जर मौजूद रहे ।समारोह की शुरुआत अतिथियों ने मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्ज्वलित एवं माल्यार्पण कर की गई । कार्यक्रम के आरंभ में विद्यालय के संस्था प्रधान राजेश शर्मा, अध्यापक भीकम सिंह प्रजापति, सौरव कुमार, बिरखूराम राम शंकर, डॉक्टर अतर सिंह बघेल, रवि कुमार, गौरव बघेल, शीलादेवी ने अतिथियों का माल्यार्पण  एवं पगड़ी बांध कर स्वागत किया। इस दौरान समाज सेवी एवं भामाशाह डॉक्टर रामअवतार अग्रवाल व डॉ श्रीमती रेनू अग्रवाल की ओर से विद्यालय के 118 छात्र छात्राओं को चप्पल जूते वितरित किए गए। समारोह में उपभोक्ता मंच के पूर्व जज अशोक सक्सेना ने कहा कि जरूरतमंद की सेवा करना सबसे पुनीत कार्य है । उन्होंने स्कूल प्रबंधन की सराहना करते हुये कहा कि शिक्षक छात्र छात्राओं मैं शिक्षण के दौरान संस्कारयुक्त शिक्षा प्रदान करते हुए नैतिक रुप से सबल बनायें । आज समाज के हर क्षेत्र में नैतिक मूल्यों में गिरावट आ रही है समाज को सही दिशा एवं सुयोग्य  नागरिक तैयार करने की जिम्मेदारी शिक्षकों के कंधों पर है इसीलिए जरूरत है कि शिक्षक छात्रों को अनुशासन का पाठ पढ़ाते हुए नैतिक मूल्यों का उनमें समाबेस करें । मुख्यअतिथि के रुप में समारोह को संबोधित करते हुए समाज सेवी डॉक्टर राम अवतार अग्रवाल ने कहा कि छात्र छात्रा समाज की अमूल्य पूंजी होते है इनको पल्लवित करने की जरूरत है । हम सब सरकारी स्कूलों से पढ़कर आगे बढ़े हैं वर्तमान समय में सरकारी स्कूलों में गरीब एवं मध्यम वर्ग के बच्चे शिक्षा ग्रहण करते हैं ऐसे बालक की मदद करने से आत्म शांति की अनुभूति होती है ।
उन्होंने स्कूल प्रबंधन को छात्र छात्राओं की हर जरूरत को पूरा करने में मदद करने का भरोसा दिलाया ।  समारोह में समाजसेवी अशोक सिंघल ने सरकारी स्कूल में ऐसे आयोजनों की सराहना करते हुए कहा ग्रामीण क्षेत्र में बड़ी संख्या में प्रतिभाएं निवास करती हैं उन्हें पल्लवित एवं विकसित करने की जरूरत है उन्होंने छात्रों से मन लगाकर शिक्षा ग्रहण करने का आग्रह किया । विद्यालय के प्रधानाध्यापक राजेश शर्मा ने स्वागत भाषण एवं प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए कहा कि सरकारी विद्यालय को निजी विद्यालय की तर्ज पर चलाते हुए छात्र छात्राओं के नामांकन वृद्धि के साथ गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने के प्रयास किए जा रहे हैं। इस दौरान उन्होंने डॉक्टर दंपत्ति की ओर से छात्र-छात्राओं को पदबेस वितरित किए जाने पर उनका आभार जताया । समारोह का संचालन हरी सिंह गुर्जर ने किया । इस दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीण एवं स्कूल छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं