Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

आईरा देश का सबसे बड़ा पत्रकार संघठन:परिहार

जालोर। जिले के मुडतरासिली कस्बे के शीतला माता मन्दिर प्रांगण में ऑल इंडिया रिपोर्टर्स एसोसिएशन की जिला स्तरीय बैठक आयोजित की गयी। बैठ...

जालोर। जिले के मुडतरासिली कस्बे के शीतला माता मन्दिर प्रांगण में ऑल इंडिया रिपोर्टर्स एसोसिएशन की जिला स्तरीय बैठक आयोजित की गयी।
बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में आईरा के जिला अध्यक्ष फगलु राम वाणिका प्रदेश प्रवक्ता जेताराम परिहार जिला उपाध्यक्ष रिड़मल दान राव सहित कई पत्रकार बन्धु शामिल हुए। बैठक में शामिल जिले के सभी उपखंडों के पत्रकारों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि जिला अध्यक्ष वाणिका नें कहा कि आईरा सदैव पत्रकारों के हित के लिए लड़ता रहा है। और आगे भी इस लड़ाई को आईरा आगे बढ़ता रहेगा। जिला महासचिव जीतुसिह केशवना ने आईरा के बैठक में उपस्थित लोगों को सम्‍बोधित करते हुये उन्‍होंने कहा कि‍ ऑनलाइन मीडिया आज पत्रकारिता के लिए बड़ी चुनौती है। पाठकों को व्हाट्सएप, फेसबुक और ट्विटर जैसे आनलाइन माध्‍यमों से भी ब्रेकिंग न्यूज मिल रही है। पर विचारणीय है कि पत्रकारों के बदलाव लाने से ही समाज में बदलाव नहीं होगा। इसके लि‍ए नेता, अधिकारी और जनता को भी खुद में बदलाव लाना होगा। इसी अवसर पर सुखदेव सिंह राजपुरोहित ने कहा कि आज आईरा जिस तेजी से पत्रकारिता जगत में अपनी जगह बना रहा है उससे कुछ अराजक और असामाजिक तत्‍वों को अपार कष्‍ट हो रहा है और वो लोग आईरा की छवि खराब करने और संगठन की बदनामी करने के लिये कुछ भी करने को तैयार हैं। पर हमारा संगठन किसी भी बाधा से डरने या हार मानने वाला नहीं है। राजपुरोहित ने आईरा के बारे में बताते हुए कहा की आईरा देश के 25 राज्‍यों में 16 हजार रिपोर्टरों के विशाल नेटवर्क वाला आईरा अब कोई छोटा पौधा नहीं रहा जिसे कोई भी उखाड सके, ये अब एक विशाल वट वृक्ष बन गया है। पत्रकारों के हित के लिये आईरा सदैव तत्‍पर रहा है और हमेशा रहेगा। भले ही वो पत्रकार आईरा का सदस्‍य हो या न हो, हम उसकी मदद अवश्‍य करेंगे।
इस अवसर पर प्रमुख रूप से श्रवण सिंह राजपुरोहित, महासचिव राजेन्द्र जैन दिनेश सिंह दहिया, हरिशदवे, पुराराम थलवाड, देवराज राजपुरोहित थलवाड, सावलसिह राव महेंद्र सिंह आहोर, अजीत जोगावत, राजू जैन, जोराराम देवासी, सुमेराराम पोषाणा, चेतन भाटी सायला, राजुसिह राव ब्लाक अध्यक्ष जसवंतपुरा, राणसिह राजपुरोहित भागली आहोर कई पत्रकार बन्धु उपस्थित थे। इस दौरान आईरा की बैठक में पहली बार आने वालो को माला पहनाकर उनका सम्मान किया गया। सदस्य को माला पहनाकर स्वागत किया गया। प्रदेश प्रवक्ता परिहार ने कहा की पत्रकार एक झुंड बनकर आगे बढ़े ताकि किसी भी प्रकार की परिस्थतियों से निपटा जा सके। इस दौरान कई पत्रकार बन्धुओ ने बैठक को संबोधित करते हुए पत्रकार के हितों पर काम करने की बात कही। जिला उपाध्यक्ष रिड़मल दान राव ने आईरा के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

कोई टिप्पणी नहीं