Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

दांतराई। धर्मशाला का हुआ लोकार्पण, कई धार्मिक कार्यक्रम आयोजित

@ प्रवीण राजपुरोहित सिरोही/दांतराई,10 फरवरी। दांतराई कस्बे के अति प्राचीन पादरूधाम मंदिर परिसर में भामाशाह वचनसिंह पुत्र सम्भुसिंह पर...

@ प्रवीण राजपुरोहित

सिरोही/दांतराई,10 फरवरी। दांतराई कस्बे के अति प्राचीन पादरूधाम मंदिर परिसर में भामाशाह वचनसिंह पुत्र सम्भुसिंह परमार परिवार की ओर से नवनिर्मित धर्मशाला का उद्घाटन जागेश्वर महादेव मंदिर के महंत विरमगिरी महराज, कोठार महादेव मंदिर के महंत गणेशगिरी महाराज,पादरूधाम राधे-कृष्ण मंदिर के महंत परमेश्वरदास महाराज व पोसितरा महादेव मंदिर के महंत बालकगिरी महाराज के सान्धिय में बडे ही धूमधाम से सम्पन्न हुआ। साधु-संतों के आगमन पर लाभार्थी परिवार की ओर से ढोल-ढमाकों के साथ सामैया कर स्वागत किया गया। इस दौरान पंडित कान्तिाला त्रिवेदी ने अपने वैदिक मंत्रौच्चार के साथ गणपति पूजन के साथ यज्ञ शुरू किया। लाभार्थी परिवार के भंवरसिंह परमार दम्पती ने यज्ञ में आहुतियां दी। यज्ञ की समापती पर ढोल-ढमाकों के साथ धर्मशाला शिखर पर कलश स्थापित किया गया। इस दौरान पुरा पांडाल शिवजी के जयकारों से गुज उठा। मंदिर के पुजारी बाबुलाल रावल ने इस दौरान भगवान शीव, पार्वती एंव बाबा रामदेव प्रतिमा की फुलमालाओं से सजावट की गई। इसके पश्यात आरती का आयोजन हुआ जिसमें हजारों लोगों ने शिरकत की। लाभार्थी परिवार की ओर से संत महात्माओं का साल व फूलहार से बहुमान किया गया। लाभार्थी वचनसिंह परमार परिवार का ग्रामीणों की ओर से धर्मशाला निर्माण पर साफा व माला पहनाकर स्वागत किया गया। इसके बाद भगवान शिव को प्रसादी का भोग लगाकर हजारों लोगों ने प्रसादी ग्रहण की।
कार्यक्रम में मंच संचालन देवकिशन पुरोहित ने किया। युवा मोर्चा मण्डल अध्यक्ष गणपतसिंह देवडा़, इस दौरान सत्तसिंह परमार, शान्तिलाल पुरोहित, भीखाराम पुरोहित, बाबुलाल पुरोहित, लुम्बाराम चौधरी, गंगासिंह परमार, हुकमसिंह परमार, दरजाराम चौधरी, जब्बरसिंह परमार, जयसिंह परमार, पर्बतसिंह परमार सहित दर्जनों लोगों ने अपनी सेवाएं दी।

भजन संध्या में झुमे श्रोता
पादरूधाम मंदिर परिसर में भामाशाह की ओर से नव निर्मित के लोकार्पण को लेकर महादेव मंदिर परिसर में गुरूवार रात्री को भजन संध्या का आयोजन किया गया। भजन संध्या में रेवदर विधायक जगसीराम कोली ने शिरकत की इस दौरान धर्मशाला निर्माण के लाभार्थी वचनसिंह पुत्र सम्भुसिंह परमार परिवार के पुत्र शेतानसिंह व भवानीसिंह परमार ने विधायक का माला व साफा पहनाकर स्वागत किया। इस दौरान विधायक ने कहा की धन का सद उपयोग करने से घर में लक्ष्मी का वास होता है। दिन दुगनी व रात चोगुनी बढोतरी होती है। कार्यक्रम के दौरान नव निर्मित धर्मशाला के लाभार्थी वचनसिंह पुत्र सम्भुसिंह परमार के सुपुत्र शैतानसिंह परमार का जेताजी प्रेमाजी पुरोहित पोदरवाल परिवार ने अपने स्वय की ओर से साफा व माला पहनाकर स्वागत किया तथा भवानीसिंह परमार का शंकरलाल पुत्र मगाजी पुरोहित रिदुआ परिवार ने अपने स्वंय की ओर से माला व साफा पहनाकर स्वागत किया। रात्री में भजन संध्या का आयोजन हुआ जिसमें मोहनदास एण्ड़ पार्टी के गायक शिवलाल, भरतकुमार गायिका पुष्पा गायक कलाकरों ने गणपति वंदना के साथ भजनों का आगाज कर गुरू बिन गोर अन्धेरा रे......, गुरू सा ओलु आपरी आवे......,सौसठ जोगणी......, कुलदेवी परमार परिवार की लाज राखजो.......,हरि थारा नाम हजार....., कालवी काठे री झाल......, सहित एक से एक बढकर भजनों की प्रस्तुति देकर उपस्थित श्रोताओं को झुमने को मजबुर कर दिया। नृत्य कलाकार राजेश सालवी व ज्योति शर्मा ने एक से बढकर एक नृत्य की झांकी प्रस्तुत कर लोगो का भाव विभोर कर दिया। इस दौरान भवानीसिंह परमार, शैतानसिंह परमार, मणीलाल रावल,गंगासिंह हरिसिंह परमार, हिरसिंह परमार, भोपालसिंह परमार, माधुसिंह परमार, मंगलसिंह परमार, मलसिंह परमार, तिलोकचन्द जैन, किशोर जैन सहित सैकडों की तादात में श्रद्वालु उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं