Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

इन्द्राज व अपडेशन सुनिश्चित करे:विश्नोई

लाईट्स साफॅ्टवेयर पर इन्द्राज एवं अपडेशन की प्रगति की समीक्षा न्यायिक प्रकरणों का शत प्रतिशत बाडमेर, 14 फरवरी। न्याय विभाग की वेबस...

लाईट्स साफॅ्टवेयर पर इन्द्राज एवं अपडेशन की प्रगति की समीक्षा
न्यायिक प्रकरणों का शत प्रतिशत
बाडमेर, 14 फरवरी। न्याय विभाग की वेबसाईट लाईट्स पर विभागीय न्यायिक प्रकरणों की प्रविष्टि एवं अपडेशन की प्रगति की समीक्षा बैठक मंगलवार को अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. विश्नोई की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट कांफ्रेन्स हाॅल में आयोजित हुई।
इस अवसर पर बिश्नोई ने सभी अधिकारियों को विभागीय न्यायिक प्रकरणों का शत प्रतिशत लाईट्स साॅफ्टवेयर पर इन्द्राज एवं अपडेशन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि न्यायालयों में दर्ज विभागीय न्यायिक मामलों में रेड कैटेगरी एवं अवमानता के प्रकरणों को गम्भीरता से लेते हुए प्राथमिकता से निस्तारण करने के प्रयास किये जाए। उन्होने कहा कि विभाग के विरूद्ध दर्ज मामलों में जवाब दावा यथा समय प्रस्तुत किया जाना सुनिश्चित किया जाए। उन्होने कहा कि ऐसे समस्त प्रकरण जिनमें राज्य सरकार अथवा राज्य सरकार का कार्यालय संबंधित है, की प्रभावी पैरवी एवं पर्यवेक्षण हेतु लाईट्स साॅफटवेयर पर समय पर इन्द्राज एवं अपडेशन किया जाना आवश्यक है।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर ने विभागवार बकाया न्यायिक प्रकरणों की समीक्षा की तथा प्रभारी अधिकारी की नियुक्ति का इन्द्राज आॅन लाईन नहीं करने को गम्भीरता से लेते हुए अधीक्षण अभियन्ता जो.वि.वि.नि.लि. को स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि विभागीय न्यायिक प्रकरणों की मंत्री महोदय तथा सचिव स्तर पर समीक्षा की जाती है, अतः इसे गम्भीरता से लिया जाकर बकाया न्यायिक प्रकरणों की स्थिति का लाईट्स वेबसाईट पर अपडेशन किया जाए। उन्होने लाईट्स साफॅ्टवेयर पर प्रत्येक माह की 5 तारीख तक बकाया प्रकरणों के संबंध में सम्पूर्ण प्रविष्टियां करने के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि लाईट्स वेबसाईट के संबंध में किसी प्रकार की तकनीकी सहायता हेतु जिला स्तर पर अथवा न्याय विभाग से आवश्यक मार्गदर्शन प्राप्त किया जा सकता है। बैठक में न्यायिक प्रकरणों की प्रविष्टि एवं अपडेशन के संबंध में विस्तार के साथ जानकारी दी गई।
बैठक में ए.सी.एफ. यू.आर. सियोल, कोषाधिकारी दिनेश बारहठ, उद्योग केन्द्र के महाप्रबन्धक धनश्याम गुप्ता, अधिशाषी अभियन्ता डिस्काॅम ए.के. जैन, सहायक निदेशक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग सुरेन्द्र कुमार पूनिया, पुलिस उप अधीक्षक एससीएसटी सेल रतनलाल, क्षेत्रीय प्रबन्धक रीको पी.सी. सालवी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

बीस सूत्री समीक्षा बैठक 16 को
बाडमेर, 14 फरवरी। बीस सूत्री आर्थिक कार्यक्रम वर्ष 2016-17 के लिए आवंटित लक्ष्यों के विरूद्ध माह जनवरी, 2017 तक अर्जित उपलब्धियों की समीक्षा हेतु 20 सूत्री कार्यक्रम के सन्दर्भ में गठित द्वितीय स्तरीय मासिक समीक्षा बैठक जिला कलक्टर सुधीर शर्मा की अध्यक्षता में 16 फरवरी को दोपहर 12.00 बजे कलक्ट्रेट कांफ्रेन्स हाॅल में आयोजित की जाएगी।
मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल. नेहरा ने संबंधित अधिकारियों को माह जनवरी तक अर्जित उपलब्धियों की सूचनाओं के साथ निर्धारित समय पर बैठक में उपस्थित होने के निर्देश दिए है।

कोई टिप्पणी नहीं