Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेर। अस्पताल में रात्रि के समय स्थाई रूप से सेवाएं देंगे स्त्री रोग विशेषज्ञ

-जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने राजकीय छात्रावासों के विद्यार्थियों का स्वास्थ्य परीक्षण कराने के निर्देश दिए। बाड़मेर, 13 फरवरी। राजकीय चिक...

-जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने राजकीय छात्रावासों के विद्यार्थियों का स्वास्थ्य परीक्षण कराने के निर्देश दिए।
बाड़मेर, 13 फरवरी। राजकीय चिकित्सालय में अब रात्रि के समय स्थाई रूप में स्त्री रोग विशेषज्ञ की सेवाएं मिलेगी। एक सप्ताह के रोटेशन के आधार पर स्त्री रोग विशेषज्ञ की डयूटी लगाने के निर्देश जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने सोमवार को साप्ताहिक बिजली एवं पानी संबंधित समीक्षा बैठक के दौरान प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डा.देवेन्द्र भाटिया को दिए। जिला कलक्टर शर्मा ने समस्त राजकीय चिकित्सालयों में अध्ययनरत विद्यार्थियों का भी स्वास्थ्य परीक्षण करवाने के निर्देश दिए। 
जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने बिजली एवं पानी संबंधित व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि चिकित्सकों को राजकीय चिकित्सालय में उपलब्ध दवाइयां लिखने के लिए पाबंद किया जाए। उन्होंने इसको सुनिश्चित करने के लिए रेडंम तौर पर निरीक्षण करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर शर्मा ने भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना, आरोग्य राजस्थान, राजश्री योजना की समीक्षा करते हुए नसबंदी एवं टीकाकरण में आवश्यक प्रगति के लिए समन्वित प्रयास करने की जरूरत जताई। जिला कलक्टर शर्मा ने बाड़मेर जिला मुख्यालय पर सरकारी भूमि पर अतिक्रमण के मामलों में प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश नगरपालिका के अधिशाषी अभियंता ओमप्रकाश ढ़ीढवाल को दिए। उन्होंने इस दौरान संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों की विभागवार समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को प्राथमिकता से प्रकरणों का निस्तारण कर आमजन को राहत पहुँचाने के निर्देश दिए। साप्ताहिक समीक्षा बैठक के दौरान अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी पी.एस.दीपन, अधिशाषी अभियंता बंशीधर पुरोहित, ए.के.जैन, भेराराम चौधरी, सोनाराम बेनिवाल, सूराराम चौधरी समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं