Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बायतु। हेलमेट अभियान की निकली हवा, चालक खुले आम चला रहे है बिना हैलमेट वाहन 

@ सरूपाराम प्रजापत बाड़मेर/बायतु/हीरा की ढाणी। उपखण्ड मुख्यालय बायतु सहित ग्रामीण अंचलों में पूलिस प्रशासन द्वारा पूर्व में चलाएँ गए हे...

@ सरूपाराम प्रजापत

बाड़मेर/बायतु/हीरा की ढाणी। उपखण्ड मुख्यालय बायतु सहित ग्रामीण अंचलों में पूलिस प्रशासन द्वारा पूर्व में चलाएँ गए हेलमेट अभियान इन दिनों नाम मात्र का दिखाई देने लगा है। क्षेत्र में पुलिस प्रशासन द्वारा विशेष हेलमेट अभियान चलाकर मोटर साइकिल चालकों को हेलमेट पहनने के लिए मजबूर तो कर दिया था पर पुलिस प्रशासन द्वारा समय-समय पर अभियान नहीं चलाने के चलते बाईक चालकों के होसलें बुलंद हो रहे है। इन दिनों नाम मात्र के ही ऐसे चालक हेलमेट पहनकर वाहन चला रहे है।
जानकार लोगों का कहना है कि जिला पुलिस अधीक्षक द्वारा पूरे जिले में बिना हैलमेट पहनकर बाइक चलाने वाले चालकों को पाबंद कर उन्हें हैलमेट पहनकर वाहन चलाने के हिदायत देने के लिए पुलिस अधिकारीयों को सख्त निर्देश दे तो कुछ हद तक ऐसे वाहन चालकों पर अकुंश लगाया जा सकता है। तथा समस्त स्कुलों में विधार्थियो को सड़क पर चलते समय किन बातो का ध्यान रखना चाहिए उसी को लेकर यातायात नियमों की जानकारी पुलिस प्रशासन द्वारा देने के लिए निर्देश देना चाहिए। पूर्व मे स्थानिय पुलिस प्रशासन  द्वारा अपने अपने हल्का मे कुछ दिन तक बिना हैलमेट मोटरसाइकिल चलाने पर वाहन चालकों को रोककर उन्हें हैलमेट पहने के लिए पाबंद किया था। लेकिन अब पुलिस प्रशासन की ढिलाई के चलते उपखण्ड मुख्यालय सहित क्षेत्र के ग्रामीण अंचलो में ऐसे लापरवाह चालको में पुलिस के प्रति कोई भय नहीं दिखने के कारण टु व्हीलहर वाहन चालकों द्वारा बिना हेलमेट वाहन चलाते देखा जा सकता हैं।

कोई टिप्पणी नहीं