Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

आमजन की समस्याओं का प्राथमिकता से निस्तारण करेंःशर्मा

बाड़मेर, 17 फरवरी। जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने शुक्रवार को बाड़मेर पंचायत समिति की मारूड़ी एवं आटी ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित पंडित दी...

बाड़मेर, 17 फरवरी। जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने शुक्रवार को बाड़मेर पंचायत समिति की मारूड़ी एवं आटी ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन कल्याण पंचायत शिविर का निरीक्षण किया। जिला कलक्टर शर्मा ने आमजन की समस्याओं का प्राथमिकता से निस्तारण करने के निर्देश दिए।
इस दौरान जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने कहा कि शिविरों में विभिन्न विभागीय अधिकारी एवं कर्मचारी एक साथ उपस्थित होकर ग्राम पंचायत स्तर पर आमजन की समस्याओं का समाधान कर रहे है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण भामाशाह, स्वास्थ्य बीमा, जननी सुरक्षा, मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा जांच, विकलांग प्रमाण पत्र, जननी सुरक्षा बीमा योजना, स्वास्थ्य जांच, राजश्री योजनाओ का ग्रामीण अधिकाधिक लाभ उठाएं। साथ ही राजस्व मामलों का निस्तारण करवाए।
जिला कलक्टर शर्मा ने पालनहार योजना, श्रमिक योजनाओं से लाभांवित होने के लिए पंजीयन करवाने के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने आमजन से जागरूक होकर राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं से लाभांवित होने का आहवान किया। जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने अधिकारियों को लोगों की समस्याओं का प्राथमिकता से निस्तारण करने के निर्देश दिए। शिविरों में पालनहार योजना, पेंशन प्रकरणों के अलावा बिजली,पानी से जुड़े विभिन्न प्रकरणों में आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए। 
विकास अधिकारी नवलाराम चौधरी ने बताया कि मारूड़ी एवं आटी ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन कल्याण पंचायत शिविरों में राज्य सरकार की हितकारी योजनाओं आदि से संबंधित कार्य किये जाकर ग्रामीणों मौके पर राहत प्रदान की गई। शिविरों में जन प्रतिनिधियों के साथ विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं