Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेर। दिव्यांग शिविर के लिए समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश

बाड़मेर, 08 फरवरी। जिला कलक्टर सुधीर शर्मा बाड़मेर जिला मुख्यालय पर 16 से 18 फरवरी के मध्य आयोजित होने वाले निःशुल्क दिव्यांग शिविर के लिए...

बाड़मेर, 08 फरवरी। जिला कलक्टर सुधीर शर्मा बाड़मेर जिला मुख्यालय पर 16 से 18 फरवरी के मध्य आयोजित होने वाले निःशुल्क दिव्यांग शिविर के लिए समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। 
  1. जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने बताया कि जिला मुख्यालय पर जिला प्रशासन, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, केयर्न इंडिया एवं भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति जयपुर समेत विभिन्न सहयोगी संस्थाओं के सहयोग से निःशुल्क दिव्यांग शिविर का आयोजन 16 से 18 फरवरी को प्रातः 10 से सांय 4 बजे तक सेवा सदन बाडमेर में होगा। जिला कलक्टर शर्मा ने बुधवार को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक सुरेन्द्र पूनिया को शिविर के दौरान जिले के अधिकाधिक लोगों को लाभांवित करवाने के लिए समन्वित प्रयास करने के निर्देश दिए। उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को जिले के समस्त विद्यालयों एवं महिला एवं बाल विकास विभाग को आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की मदद से समस्त गांवों में  शिविर का अधिकाधिक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर शर्मा ने बताया कि इस शिविर में दिव्यांगों की आवश्यकता के अनुसार ट्राई साईकिल, बैशाखी, व्हील चेयर, पोलियो ग्रस्त के लिए कैलीपर्स एवं कृत्रिम पैर एवं हाथ तथा सुनने वाली कान की मशीन दी जाएगी। कृत्रिम पैर एवं हाथ के लिए चयनित मरीजों के रात्रि विश्राम तथा रात्रि भोजन की व्यवस्था निःशुल्क रहेगी। अग्रिम रजिस्टेशन के लिए बाडमेर में बाडमेर जन सेवा समिति, हेल्पेज इण्डिया, भारत लेबोरेट्री तथा केयर इंडिया बायतु, लोक कल्याण संस्थान बायतु, महिला मण्डल बाडमेर आगोर, हेल्पेज इंडिया गुडामालानी, केयर इंडिया सिणधरी, रामदेव मेडिकल गडरारोड से संपर्क किया जा सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं