Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेर। ग्राम पंचायत स्तर पर मस्टररोल जारी करने के निर्देश

बाड़मेर,11 फरवरी। महात्मा गांधी नरेगा योजनान्तर्गत जिला कार्यक्रम समन्वयक एवं जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने जिले में ग्राम पंचायत स्तर पर मस्...

बाड़मेर,11 फरवरी। महात्मा गांधी नरेगा योजनान्तर्गत जिला कार्यक्रम समन्वयक एवं जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने जिले में ग्राम पंचायत स्तर पर मस्टररोल जारी करने के निर्देश दिए है। इकसे लिए लिए ग्राम पंचायत स्तर पर कंप्यूटर की आवश्यकता होने पर महात्मा गांधी नरेगा योजनार्न्तत क्रय किए जा सकेंगे।
अतिरिक्त जिला कार्यक्रम समन्वयक सुरेश कुमार दाधीच ने बताया कि ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग के निर्देशों की पालना में बाड़मेर जिले में ग्राम पंचायत स्तर पर मस्टररोल जारी करने के निर्देश दिए गए है। निर्देशों के मुताबिक कार्य की मांग एवं आवंटन के पष्चात मस्टररोल भी नरेगा सॉफट के जरिए ग्राम पंचायत स्तर से ही जारी किए जाएंगे। मस्टररोल पर सरपंच एवं ग्राम सेवक,कनिष्ठ लिपिक,ग्राम रोजगार सहायक के संयुक्त हस्ताक्षर अनिवार्य है। पखवाड़ा समाप्ति के पष्चात मस्टररोल अनुसार उपस्थिति की एन्ट्री नरेगा सॉफट पर ग्राम पंचायत स्तर से की जाएगी। भुगतान संबंधी कार्यवाही पूर्वानुसार पंचायत समिति स्तर से ही की जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर कम्प्यूटर मय प्रिन्टर की आवष्यकता हो तो डीजीएस रेट कॉन्टेक्ट पर निर्धारित दरों के अनुसार महात्मा गांधी नरेगा योजनान्तर्गत प्रशासनिक व्यय मद से क्रय करने की सक्षम स्तर स्वीकृति प्रदान की गई है। समस्त कार्यक्रम एवं विकास अधिकारियों को यह सुनिष्चित करने के निर्देश दिए गए है कि आगामी तिथि से ग्राम पंचायत स्तर से मस्टररोल जारी करने के लिए पाबंद किया जाए।

कोई टिप्पणी नहीं