Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

युवा मतदाताओं के पंजीकरण के लिए 15 मार्च तक घर-घर सर्वे

युवाओं से मतदाता सूची में नाम जुड़वाने की अपील बाड़मेर, 05 मार्च। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने युवा मतदाताओं क...

युवाओं से मतदाता सूची में नाम जुड़वाने की अपील
बाड़मेर, 05 मार्च। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने युवा मतदाताओं का पंजीकरण के लिए 15 मार्च तक घर-घर जाकर चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत 18 से 19 आयु वर्ग के युवाओं से अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वाने के लिए अपील की है। 

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने बताया कि बाड़मेर जिले के समस्त विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में भारत निर्वाचन आयोग एवं निर्वाचन विभाग राजस्थान के निर्देशानुसार समस्त बी.एल.ओ. एवं सुपरवाइजरों को अपने क्षेत्र में पंजीकरण से शेष रहे युवा मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में जोड़ने के लिए 15 मार्च तक घर-घर जाकर सर्वे करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने अपील की है कि एक जनवरी 2017 को निर्धारित आयु पूरी कर चुके युवा अपने क्षेत्र के बीएलओ एवं सुपरवाईजर्स से सम्पर्क कर मतदाता सूची में पंजीकरण के लिए आगे आए। उन्होंने बताया कि सरकारी एवं निजी शैक्षणिक संस्थाओं को भी निर्देश दिए गए है कि उनके संस्थान में जो विद्यार्थी एक जनवरी 2017 को 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके है, उनके नाम मतदाता सूची में जुड़वाना सुनिश्चित करने के लिए वे सम्बंधित बीएलओ से संपर्क करे। बीएलओ इस दौरान कार्य दिवस के अलावा अवकाश के दिन भी कार्य सम्पादित करेंगे। जिला कलक्टर ने बताया कि सुपरवाइजर्स को इस कार्य की निरंतर मॉनिटरिंग करने तथा अपने क्षेत्र से संबंधित बीएलओ से यह प्रमाण पत्र लेने के निर्देश दिए गए है कि उनके परिक्षेत्र में 18-19 आयुवर्ग के मतदाता पंजीकरण से शेष नहीं है। यह प्रमाण पत्र प्रतिहस्ताक्षर कर निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारियों को 16 मार्च तक आवश्यक रूप से भिजवाने के लिए निर्देशित किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं