Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बजट घोषणा में रानीवाड़ा को 7 करोड़ 65 लाख की सौगात:विधायक रानीवाड़ा

विधायक देवल के प्रयास-रानीवाड़ा का विकास, बजट 2017-18 में मिले 16 करोड़ 65 लाख विकास के लिये। @ प्रकाश राठौड़ जालोर/मालवाडा। 31 मार्च ...

विधायक देवल के प्रयास-रानीवाड़ा का विकास, बजट 2017-18 में मिले 16 करोड़ 65 लाख विकास के लिये।

@ प्रकाश राठौड़

जालोर/मालवाडा। 31 मार्च 2017 रानीवाड़ा विधानसभा क्षेत्र जो दिन दुनी रात चोगुनी से विकास की ओर बढ़ रहा है। अब तक रानीवाड़ा में 100 करोड़ से अधिक सड़को के विकास के कार्य हो गये है और इस वर्ष के बजट में रानीवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में सड़को की मांगो में रानीवाड़ा विधायक के द्वारा रखी गई मांगो में जालेरा कलाॅ-जालेरा खुर्द- वाडाल 5 किलोमीटर लागत 6 करोड़ एवं कुड़ा से करडा 15 किमी लागत 3 करोड़ रूपये लागत से निर्माण की मांग स्वीकार करते हुए सानिविभाग मंत्री द्वारा विभाग की मांगो में घोषणा की गई। 
विधायक ने बताया कि श्री सुंधामाता मंदिर जहाॅ पर करीब 40 लाख से अधिक श्रृद्धालु दर्षन के लिये आते है, जिनमे स्थानीय के साथ-साथ पड़ोसी राज्य से आने वालो श्रृद्धालुओ की संख्या भी है। श्री सुंधामाता दर्शन के लिये आने वाले श्रृद्धालुओ सहित स्थानीय ग्रामीण जन को चितरोड़ी- श्री सुंधामाता- जसवुतपुरा सड़क के खराब होने से हो रही परेशानी को देखते हुए इसको सही करने की मांग काफी समय से की जा रही है।

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे के द्वारा बजट की मांगो पर जवाब देते हुए 
चितरोड़ी- श्री सुंधामाता- जसवंतपुरा 22 किमी के निर्माण के लिये 6 करोड़ रूपये की स्वीकृति दी गई, इस सड़क के निर्माण से श्री सुंधामाता आने वाले श्रृद्धालुओ को लाभ मिलेगा और स्थानीय 5 पंचायतो के ग्रामीण जन को भी लाभ मिलेगा साथ ही जसवंतुपरा से सिरोही जाने वाले यात्रियो की यात्रा में कम समय लगेगा।
रानीवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के विधायक नारायणसिह देवल के द्वारा अपने क्षेत्र के विकास की लिए किए जा रहे प्रयासो का परिणाम रहा कि सिचांई विभाग में वणधर बांध और उसकी माइनर की मरम्मत के लिये 1 करोड़ 65 लाख की स्वीकृति की घोषणा सिचांई मंत्री के द्वारा अपने विभाग की मांगो के जवाब दिनांक 28.3.2017 में की गई ओर राजीकावास बांध के कार्य को जल्दी ही चालू कराये जाने की घोषणा की गई।
रानीवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के वणधर में स्थित बांध जिसकी माइनर से किसान खेती करते है। बांध के ओवरफ्लो और माइनर के मरम्मत कराये जाने की मांग भी की जा रही है, साथ ही राजीकावास बांध जिसका भी ओवरफ्लो मरम्मत कराये जाने की आवष्यकता थी, की मांग मुख्यमंत्री ओर मत्री से की जाने के साथ विधानसभा में बात रखी गई।

रानीवाड़ा विधानसभा क्षेत्र को बजट 2017-18 में रानीवाड़ा के विकास के लिये 16 करोड़ 65 लाख की स्वीकृति मिलने पर रानीवाड़ा के विधायक देवल ने मुख्यमंत्री और सिचाई, सानिवि मंत्री का रानीवाड़ा की जनता सहित आभार जताया।
देवल ने बताया कि प्रदेश के बजट में रानीवाड़ा को स्थान मिलना बहुत बड़ी बात है, रानीवाड़ा की की गई चार घोषणा के कार्यो को अप्रले माह में ही स्वीकृत कराया जाकर कार्य प्रारम्भ कराये जाने की कार्यवाही की जायेगी।
विधायक ने पुनःमुख्यमंत्री और मंत्री का धन्यवाद ज्ञापित किया।


विधायक नारायणसिंह देवल लेंगे नर्मदा डीआर प्रोजेक्ट का जायजा
विभागीय अधिकारी एवं वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्ता रहेंगे साथ
मालवाडा। 4 अप्रेल मंगलवार को रानीवाडा विधायक नारायणसिंह देवल विभागीय अधिकारियों के साथ डीआर मैन प्रोजेक्ट व ईआर कलस्टर का पहाडपुरा से राजीकावास तक का जायजा लेंगे। निजी सहायक सीपी शर्मा ने बताया कि रानीवाडा विधानसभा क्षेत्र में पानी उपलब्ध करवाने हेतु स्वीकृत डीआर मेन प्रोजेक्ट एवं डीआर कलस्टर की आधारभूत परियोजना हेतु स्वीकृत है, जिसमें डीआर मैन प्रोजेक्ट का कार्य भी पूर्ण हो चुका है।
रानीवाड़ा विधायक नारायणसिंह देवल जिसका 4 अप्रैल 2017 को डीआर प्रोजेक्ट एवं डीआर कलस्अर के हुय कार्यो का जायजा लेगे ताकि 15 अप्रेल, तक रानीवाड़ा में जो पानी पहुचेगा उसमे किसी प्रकार की कोई कमी नही रहे, इसके लिए विभागीय अधिकारियो के द्वारा  साथ कमीपूर्ति की जायेगी। 
डीआर मैन प्रोजेक्ट के सरनाऊ, कुडा एवं रानीवाडा पंम्पिग स्टेशन का कार्य पूर्ण हो चुका है तथा 2 अप्रेल से इसकी टेस्टिंग का कार्य भी शुरू किया जायेगा जिसका भी विधायक देवल 4 अप्रेल मंगलवार को निरीक्षण करेंगे। 
पंपिंग स्टेशन टेस्टिंग के बाद 15 अप्रेल तक रानीवाडा की जनता को नर्मदा के मीठा पानी उपलब्ध करवाया जायेगा, रानीवाडा विधानसभा क्षेत्र के गांवों को अस्थाई रूप से नर्मदा पाईप लाईन से जोडा जाकर पेयजल उपलब्ध करवाया जायेगा।
रानीवाडा पंपिंग स्टेशन से राजीकावास लाईन का कार्य भी विधायक देवल निरीक्षण कर अधिकारियों को निर्देश देंगे।

कोई टिप्पणी नहीं