Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

हैवान पति ने डंडो से पीट-पीट निकाली पत्नी की जान

मृतक मोवी देवी के पिता ने कराया मुकदमा दर्ज दहेज के लिए परेशान करता था क्राईम रीपोर्ट प्रकाश राठौड जालोर/मालवाडा। कहते है कि पति-पत...

मृतक मोवी देवी के पिता ने कराया मुकदमा दर्ज दहेज के लिए परेशान करता था
क्राईम रीपोर्ट प्रकाश राठौड
जालोर/मालवाडा। कहते है कि पति-पत्नि का रिष्ता जीन्दगी भर का साथ निभाना होता है। क्योकि पति-पत्नि कि जोडीया भगवान के घर से बनती है। शादी के बाद पति हमेशा ही उम्र भर एक चुटकी सिंन्दुर कि मांग भर कर पत्नि से एक दुसरे का साथ निभाने का वादा करते है। बडे ही हर्सोउल्लास के साथ लोग शादी करते है। एक दुसरे के सपने पुरा करने कि कसमें खाते है। हर पति-पत्नि के बीच नोक झोक तो होती रहती है।  बैचारी पत्नि मोवीदेवी को क्या मालुम कि मेरा पति ही मेरी हत्या करेगा। सुनने में बडा ही ताजुब हो रहा होगा एक ऐसी ही वारदात मालवाडा कस्बे में हुई।
जी हा मालवाडा निवासी हरीराम जाति भील ने अपनी-आपसी बहस के बाद पत्नि मोवी देवी कि रात्रि को डंडे से मार मार कर पिटाई कर हत्या की। इसकी खबर पडोसियो द्वारा पुलिस को लगते ही मालवाडा चोकी से मुंशी संग्रामाराम विष्नोई, कास्टेबल मानवेन्द्रसिह, प्रेमसिह मौके पर पहुच कर महिला को रानीवाडा सामुदायिक स्वास्थ्य कैन्द्र पर पहुचाया गया। वहा पर ईलाज के दौरान मौत हो गई। जहा पर पोस्टमार्टम करवाकर शव को परिजनो को सुर्पत किया। बाद में परिजनो ने शव का अन्तिम संस्कार कर दिया।


पडोसियो ने दी पुलिस को सुचना
लडाई कि घटना के बाद मोवी देवी खुन से लथपथ पडी थी। इस दौरान पडोसियो ने पुलिस को सुचना दी। पुलिस घटना स्थल पर पहुची तो उस समय मोवी देवी घायलावस्था मे पडी थी। फिर रानीवाडा अस्पताल में लाया गया जहा ईलाज के दौरान मोवी देवी कि मौत हो गई। 


कल ही मालवाडा आऐ थे
हरिराम व उसकी पत्नि मोवी देवी मालवाडा के पास खेती का कार्य करते थै। कल ही मालवाडा आए ओर रात्रि में ही आपसी कहासुनी होने के कारण हरिराम ने अपनी पत्नि को पीटा।


बुढे माॅ-बाप का रो रोकर हाल हुआ बैहाल
हरिराम के माॅ-बाप जो अभी वृद्वा अवस्था में है वो भी इस घटना कि खबर सुनकर रो रहे थै। भगवान ने मुझे ही इस उम्र में ईतना बडा दुःख दिया।


लडके के ससुराल पक्ष ने करवाया मुकदमा
हत्या कि खबर लगते है लडकी के पीहर पक्ष के लोगो ने रानीवाडा थाने में जाकर आरोपी जमाई के खिलाफ दहेज पर मुकदमा दर्ज करवाया गया। मुकदमे में बताया कि मोवी देवी का पति दहेज कि मांग करता था। उसे लेकर अक्षर लडाई झगडा होता था। इस कारण मोवी देवी की हत्या कि है।


पोस्ट मार्टम के अनुसार
पोस्ट मार्टम रिपोट के अनुसार मोवी देवी के सिर, मुंह व पैरो में चोटे आने से खुन का बहाव ज्यादा हुआ। जिसके कारण उसकी मौत हो गई।  


हत्यारा हरिराम मानसिंक बिमारी से ग्रसित था
ग्रामीणो ने बताया कि हरिराम पहले भी एक बैरे में जाकर गिर गया था। हरिराम के घर वालो ने बताया कि मानसिंक बिमारी होने के कारण जोधपुर का ईलाज चल रहा है।


दो बच्चीयो का रो रो कर हाल हुआ बुरा
हरिराम कि दो पुत्रिया है एक पांच साल कि ओर एक तीन साल कि जैसे ही पुत्रियो को इस घटना की जानकारी लगी कि पिता ने ही माॅ को मार डाला तो उनका रो रोकर हाल बुरा हो गया था। छोटी सी उम्र में माॅ का छाया माथे से उठ गया ओर पिता को हो गई जैल। अब तो बैचारी बच्चीयो के खेलने कुदने कि उम्र है।


पति को पुलिस ने किया गिरफतार
घटना की वारदात को ईलजाम देने वाले मोवी देवी के पति हरिराम को पुलिस ने गिरफतार कर लिया गया।


पुलिस द्वारा इनकी रही यहा पर मौजुदगी
डिप्टी हिरालाल रजत, रानीवाडा थानाधिकारी हरिष राठौड, एस आई मोहनलाल, भंवरलाल, सुमेरसिंह, देवाराम, प्रेमसिह, कालुराम विष्नोई, सहित स्टाफ मौजुद था।


रानीवाडा थानाधिकारी ने बताया
रानीवाडा थानाधिकारी हरिश राठौड ने बताया इस घटना कि वारदात की जाॅच डिप्टी  हिरालाल रजत द्वारा कि जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं